Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rainbow Rishta Trailer Out: रिलीज हुआ 'रेनबो रिश्ता' का ट्रेलर, 6 अनसुनी कहानियों से बनी है डॉक्यू सीरीज

Rainbow Rishta Trailer Out अमेजन प्राइम वीडियो ने हाल ही में ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 2023 की घोषणा की थी। इसमें कई नई वेब सीरीज और फिल्में फेस्टिव लाइनअप में शामिल थी। वहीं अब प्राइम वीडियो ने अपनी अपकमिंग डॉक्यू सीरीज रेनबो रिश्ता का ट्रेलर रिलीज कर दिया है।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraUpdated: Wed, 01 Nov 2023 05:25 PM (IST)
Hero Image
रिलीज हुआ 'रेनबो रिश्ता' का ट्रेलर, (Instagram Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Rainbow Rishta Trailer Out: अमेजन प्राइम वीडियो ने हाल ही में अपकमिंग डॉक्यू सीरीज 'रेनबो रिश्ता' की घोषणा की थी। वहीं, अब 1 नवंबर को सीरीज का ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है, जिसमें 6 अनसुनी कहानियों की झलक देखने को मिल रही है।

'रेनबो रिश्ता' एक अनस्क्रिप्टेड डॉक्यूमेंट्री सीरीज है, जिसमें LGBTQIA+ समुदाय के सदस्यों की कुल छह असल जिंदगी की लव स्टोरी और अनुभवों को खूबसूरती से पेश किया गया है।

यह भी पढ़ें- OTT Festive Release: दीवाली पर इन फिल्मों और सीरीज के साथ फुल एंटरटेनमेंट करेगा ओटीटी, यहां देखें लिस्ट

हर कहानी है अलग

'रेनबो रिश्ता' के ट्रेलर में ट्रांस जेंडर से लेकर गे तक, कई अलग- अलग लोगों की कहानियां शामिल की गई हैं, जो सीरीज में अपनी जिंदगी की मुश्किलों के बारे में बता रहे हैं। कुछ अपने पार्टनर के साथ सीरीज में शामिल है, तो कुछ प्यार की तलाश में नजर आ रहे हैं।

कब रिलीज होगी सीरीज ?

'रेनबो रिश्ता' ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 2023 के लिए प्राइम वीडियो के फेस्टिव लाइनअप का एक हिस्सा है। सीरीज का प्रोडक्शन वाइस स्टूडियोज ने किया है। वहीं, जयदीप सरकार ने डायरेक्ट किया है। उनके साथ हृदय ए नागपाल और शुभ्रा चटर्जी ने 'रेनबो रिश्ता' का निर्देशन किया है। सीरीज 7 नवंबर को अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज की जाएगी।

LGBTQIA+ कम्युनिटी की लव स्टोरी

'रेनबो रिश्ता' के ट्रेलर में त्रिनेत्रा हलधर, ऐश्वर्या आयुष्मान, डेनिएला मेंडोन्का, अनीज सैकिया, सनम चौधरी, सोहम सेनगुप्ता, सुरेश रामदास और सदम हंजाबम जैसे एक्टर्स नजर आ रहे हैं। सीरीज में भारत के अलग-अलग हिस्सों से LGBTQIA+ समुदाय की लव स्टोरी शामिल की गई है।

सीरीज में क्या है खास ?

'रेनबो रिश्ता' को लेकर निर्देशक जयदीप सरकार ने कहा, "रेनबो रिश्ता सबसे मजबूत इमोशन- प्यार को सेलिब्रेट करता है। मैं इन शानदार लोगों की रियल और अनफिल्टर्ड कहानियों को कैद करने में सक्षम होने के लिए खुद भाग्यशाली मानता हूं, जो गर्व के साथ अपना जीवन जी रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि रेनबो रिश्ता के साथ दर्शक थोड़ा बेहतर ढंग से समझ पाएंगे कि समलैंगिक जीवन क्या है और मेरे-आप जैसे लोगों से बहुत अलग नहीं हैं।" 

यह भी पढ़ें- Aspirants Season 2 Trailer: करियर, दोस्ती और सपनों की इस बार होगी अग्निपरीक्षा, फिर टूट जाएगी ट्रायपॉड की तिकड़ी?