Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'60 करोड़ गरीबों के जीवनस्तर में आया सुधार', अहमदाबाद में अमित शाह ने बताया आत्मनिर्भर भारत को लेकर क्या है पीएम मोदी का विजन

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज अहमदाबाद के जीएमडीसी ग्राउंड में स्वनिधी योजना के लाभार्थियों और उनके परिवारवालों से बातचीत की। अमित शाह ने कार्यक्रम में कहा कि पीएम मोदी ने आत्मनिर्भर भारत की कल्पना की है। यह एक बहुत बड़ी कल्पना है। अंतरिक्ष और रक्षा में स्वतंत्र होना भी इसमें शामिल है। यह व्यापार उद्योग और व्यापार और भारत के 140 करोड़ लोग को आत्मनिर्भर बनाना है।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Sun, 24 Dec 2023 01:45 PM (IST)
Hero Image
गृह मंत्री अमित शाह ने स्वनिधी योजना के लाभार्थियों से बातचीत की।(फोटो सोर्स: जागरण)

एएनआई, अहमदाबाद। Amit Shah in Ahemdabad। केंद्रीय मंत्री अमित शाह आज गुजरात के दौरे पर हैं। अमित शाह ने आज अहमदाबाद के जीएमडीसी ग्राउंड में स्वनिधी योजना के लाभार्थियों और उनके परिवारों से बातचीत की। 

पीएम मोदी ने देशवासियों को आत्मनिर्भर बनाया 

इस कार्यक्रम में उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा, "पीएम मोदी ने 'आत्मनिर्भर भारत' की कल्पना की है। यह एक बहुत बड़ी कल्पना है। अंतरिक्ष और रक्षा में स्वतंत्र होना भी इसमें शामिल है। यह व्यापार, उद्योग और व्यापार, और भारत के 140 करोड़ लोग  को 'आत्मनिर्भर'  बनाना है।"

अमित शाह ने आगे कहा, "पीएम मोदी ने देश के 60 करोड़ गरीबों की जीवनशैली को ऊपर उठाया है।"

सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा का करेंगे अनावरण 

जानकारी के मुताबिक,  दोपहर साढ़े तीन बजे अमित शाह कलोल में आयोजित विशाल एकता सम्मेलन में शामिल होंगे। जहां वह सरदार वल्लभभाई पटेल की 15 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण करेंगे।

गुजरात साहित्य महोत्सव का उद्घाटन करेंगे अमित शाह 

शाम करीब 5 बजे गांधीनगर में मप्र खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ होगा। अंत में अमित शाह शाम 7 बजे अहमदाबाद के नवरंगपुरा में गुजरात साहित्य महोत्सव का उद्घाटन करेंगे।

यह भी पढ़ें: Amit Shah Gujarat Visit: अमित शाह का गुजरात दौरा आज, गांधीनगर में विकास परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन