Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bahadurgarh: महापंचायत से पहले हरियाणा में वाहनों की चेकिंग जारी, चढूनी यूनियन के नेता चिंटू दलाल गिरफ्तार

Bahadurgarh News महिला सम्मान महापंचायत दिल्ली में जा रहे 34 किसान सभा खाप व महिला नेताओं को गिरफ्तार करके लोहारु रोड पर लेकर गए है। बहादुरगढ़ में चढूनी यूनियन के नेता चिंटू दलाल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। रोहद टोल पर भारी पुलिस तैनात है।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Sun, 28 May 2023 07:58 AM (IST)
Hero Image
चढूनी यूनियन के नेता चिंटू दलाल को पुलिस ने किया गिरफ्तार

बहादुरगढ़, जागरण संवाददाता: महिला सम्मान महापंचायत दिल्ली में जा रहे 34 किसान सभा, खाप व महिला नेताओ को गिरफ्तार करके लोहारु रोड पर लेकर गए है। चढूनी यूनियन के सदस्य बहादुरगढ़ के छारा गांव के नेता चिंटू दलाल को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

— Press Trust of India (@PTI_News) May 28, 2023

रोहद टोल पर भारी पुलिस तैनात है। टीकरी बार्डर सील नहीं है। बेरिकेड और पुलिस व सुरक्षा बल है। टीकरी बार्डर से अभी आवाजाही जारी है मगर खापों और किसान संगठनों के वाहन आते हैं तो बोर्डर को बंद किया जा सकता है। दिल्ली में प्रदर्शनकारी पहलवानों द्वारा आहूत महिला सम्मान महापंचायत से पहले हरियाणा के झज्जर में वाहनों की जांच की जा रही है।

— ANI_HindiNews (@AHindinews) May 28, 2023

दिल्ली में खाप पंचायत में जाने से लोगों को रोकने के लिए झज्जर के बहादुरगढ़ में पुलिस प्रशासन की ओर से तगड़े इंतजाम किए गए हैं। झज्जर की सीमा से लेकर दिल्ली के टीकरी बॉर्डर तक पांच से ज्यादा जगहों पर नाकेबंदी की गई है। सबसे पहले रोहतक से झज्जर में दाखिल होते ही नेशनल हाइवे नौ पर रोहद टोल से पहले भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

यहां पर कड़े इंतजाम किए गए हैं। यहां से आगे किसी भी खाप या किसान नेता को नहीं जाने दिया जा रहा है। इसके बाद जाखोड़ा मोड़, फिर सेक्टर 9 मोड़, उसके बाद सेल टैक्स ऑफिस और उसके बाद टीकरी बॉर्डर पर इंतजाम किए गए हैं।

बहादुरगढ़ में कई खाप प्रतिनिधियों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है। कुछ भूमिगत भी है और उनके फोन नंबर बंद आ रहे हैं। बहादुरगढ़ में जिस तरह के इंतजाम पुलिस की ओर से किए गए हैं, उससे लगता नहीं कि खाप प्रतिनिधि या किसान संगठन सदस्य दिल्ली में प्रवेश कर पाएगा।

चार जगह पुलिस ने बेरिकेडिंग कर रखी है

दो किमी के अंदर चार जगह पुलिस ने बेरिकेडिंग कर रखी है। बहादुरगढ़ में सेक्टर 9 मोड़ के अलावा सेल टैक्स बैरियर पर झज्जर पुलिस और दिल्ली सीमा पर 200 मीटर में दो जगह दिल्ली पुलिस और सुरक्षा बल तैनात हैं। सड़क की एक लेन चालू है। वहीं कुरुक्षेत्र में महिला खाप पंचायत की अध्‍यक्ष डॉक्‍टर संतोष दहिया को घर से बाहर नहीं जाने दिया गया है।

भिवानी से महिला सम्मान महापंचायत दिल्ली में जा रहे 34 किसान सभा, खाप व महिला नेताओ को गिरफ्तार करके लोहारु रोड पर लेकर गए है। गिरफ्तार साथियो में महिला नेत्री बिमला घणघस, अनुराधा, किसान नेता सुंदर कोच, प्रेम, विजय ओबरा, राज सिंह, विनोद, मन्दरूप ओबरा, मा. बस्तीराम, राज सिंह धनाना जाटू खाप, सतबीर, होशियार सिंह नूनसर, मयड टोल से शामिल है।