Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BJP नेता के पुत्र से मारपीट मामले में आया नया मोड़, पूर्व MLA के बेटे समेत पर चार पर केस दर्ज

भाजपा नेता के बेटे और नगर परिषद की चेयरपर्सन सरोज राठी के देवर कमल को यूपी पुलिस द्वारा दिल्ली-रोहतक रोड से गिरफ्तार करने के मामले में नया मोड़ ले लिया है। पीड़ितों द्वारा पहले दिन से ही मारपीट और छीना झपटी करने के आरोप लगाए जा रहे थे। दो दिन पहले बहादुरगढ़ आए केंद्रीय राज्य मंत्री डा. संजीव बालियान की सिफारिश पर मामला दर्ज किया है।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Thu, 24 Aug 2023 08:55 AM (IST)
Hero Image
बहागुरढ़ में पूर्व विधायक के पुत्र ने की BJP नेता के बेटे के साथ मारपीट, फाइल फोटो

बहादुरगढ़, जागरण संवाददाता। भाजपा नेता (BJP Leader) के बेटे और नगर परिषद की चेयरपर्सन सरोज राठी के देवर कमल को यूपी पुलिस (UP Police) द्वारा दिल्ली-रोहतक रोड (Delhi-Rohtak Road) से गिरफ्तार करने के मामले में नया मोड़ ले लिया है। पीड़ितों द्वारा पहले दिन से ही मारपीट और छीना झपटी करने के आरोप लगाए जा रहे थे। दो दिन पहले बहादुरगढ़ आए केंद्रीय राज्य मंत्री डा. संजीव बालियान की सिफारिश पर थाना शहर पुलिस ने इस संबंध में मारपीट, छीना झपटी और जान से मारने की धमकी देने के अलावा कई अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया है।

पुलिस ने पूर्व विधायक नफे सिंह राठी के पुत्र पार्षद जितेंद्र राठी, अजय उर्फ सोनू, संजीत उर्फ सूंडू पहलवान और नवीन के खिलाफ नामजद समेत कई अज्ञात के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

रोहतक पीजीआई किया गया भर्ती

कमल ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 16 अगस्त 2023 को वह करीब पौने 12 बजे अपने घर से फॉर्च्यूनर कार में सवार होकर रोहतक-दिल्ली रोड स्थित कार्यालय में जा रहा था। रास्ते में एचएनजी गेट के पास अचानक जितेंद्र राठी, अजय उर्फ सोनू, नवीन और संजीत व कुछ अन्य लोगों ने उसके साथ मारपीट की। लोहे की वस्तु निकालकर उस पर वार किए। इससे वह अर्ध बेहोशी की हालत में चला गया।

इसी दौरान पुलिस की वर्दी में दो लोगों ने उसे जबरन कार से खींचकर सफेद रंग की स्कार्पियो में डाल लिया। जब उसे होश आया तो वह थाना शहर बहादुरगढ़ थाने में था। उसे ठीक ढंग से चला भी नहीं जा रहा था। बाद में उसे सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से उसे पीजीआई रोहतक रेफर कर दिया। पुलिस ने कमल के बयान पर मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

पुलिस ने नहीं की कोई कार्रवाई 

गौरतलब है कि यूपी के तितावी थाना में दर्ज एक हत्या के प्रयास के मामले में कमल और चेयरपर्सन सरोज राठी के पति रमेश राठी आरोपित हैं। यूपी पुलिस इन दोनों को गिरफ्तार करने आई थी। गत 16 अगस्त को कमल को कार से गिरफ्तार करते समय काफी हंगामा हुआ था और कमल व उसके स्वजनों ने मारपीट के आरोप लगाए थे। उन्होंने पुलिस को शिकायत भी दी थी कि मगर कोई कार्रवाई नहीं हो रही थी।

गत 22 अगस्त को बहादुरगढ़ आए केंद्रीय राज्य मंत्री डा. संजीव बालियान से चेयरपर्सन सरोज राठी, उसके पति रमेश राठी और पूर्व विधायक नरेश कौशिक ने अलग से एक कमरे में गुप्त रूप से मुलाकात की थी। चर्चा है कि इस दौरान चेयरपर्सन सरोज राठी ने केंद्रीय मंत्री से इस मामले में मदद की मांग की थी। उनकी मांग पर केंद्रीय राज्य मंत्री डा. संजीव बालियान ने एसपी को फोन पर उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे।