Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कौन हैं गुड़गांव की इस सीट से कांग्रेस की टिकट पाने वाले रोहताष खटाना? सैलजा और हुड्डा गुट के दावेदारों को भी पछाड़ा

Haryana Vidhansabha Election 2024 हरियाणा में कांग्रेस का आप के बाद सपा से भी गठबंधन टूट गया है। कांग्रेस ने गुरुवार को अपने उम्मीदवारों की सूची जारी की। वहीं आज ही कांग्रेस पार्टी ज्वाइन करने वाले रोहताष खटाना को सोहाना से टिकट दिया गया है। पढ़िए कांग्रेस ने किसे कहां से टिकट दिया है और रोहताष खटाना कौन है ?

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Thu, 12 Sep 2024 02:53 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम। Haryana Vidhansabha Election 2024 कांग्रेस ने हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी। आम आदमी पार्टी के बाद समाज पार्टी से भी कांग्रेस का गठबंधन टूट गया है।

2014 में लड़ा था निर्दलीय चुनाव

कांग्रेस ने सोहाना से रोहताष खटाना को टिकट दिया है। रोहताष ने हंजका पार्टी से 2009 में चुनाव लड़ा था। इसमें वह तीसरे नंबर पर रहे थे। इसके बाद 2014 में निर्दलीय चुनाव लड़ा। इसमें भी वह तीसरे स्थान पर रहे।

यह भी पढ़ें- JJP-ASP Candidates List: जजपा-आसपा की आखिरी लिस्ट भी जारी, लाडवा से नायब सैनी के सामने एडवोकेट शर्मा को मिला टिकट

वहीं, 2019 के चुनाव में जजपा के टिकट पर मैदान में आए और दूसरे नंबर पर रहे। अब तक इन्होंने तीन चुनाव लड़े। हालांकि ये कभी कांग्रेस में नहीं रहे।

यह भी पढ़ें- कांग्रेस ने पिछला चुनाव लड़ने वाले 25 प्रत्याशियों को नहीं दिया टिकट, कुमारी सेलजा नहीं लड़ेंगी चुनाव? 9 सीटों पर फंसा पेच

खास बात यह है कि आज ही इन्होंने कांग्रेस की सदस्यता ली। इस सीट से सैलजा और हुड्डा दोनों गुटों के नेताओं ने आवेदन किया था। नामांकन के अंतिम दौर में यह टिकट फाइनल किया गया।

सोहना सीट

नाम- रोहताष खटाना

जन्मतिथि- 10 जनवरी 1957

पार्टी- कांग्रेस

परिवार- पत्नी मूर्ति देवी

शिक्षा- नौवीं पास

व्यवसाय- व्यापार व किसान