Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gurugram: युवती के इस कदम के कारण युवक ने उठाया था आत्मघाती कदम, गेस्ट हाउस में फांसी लगाकर दी जान

प्रेम संबंधों के बाद युवती द्वारा आपत्तिजनक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित करने की धमकी देकर ब्लैकमेल करने पर लेबोरेटरी का डिप्लोमा कर चुके एक युवक ने इंस्टाग्राम पर लाइव आकर आत्महत्या कर ली। युवक की पत्नी की शिकायत पर सदर थाना पुलिस ने युवती के विरुद्ध ब्लैकमेल करने आत्महत्या के लिए उकसाने समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया है।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunUpdated: Tue, 12 Sep 2023 04:55 PM (IST)
Hero Image
युवती के इस कदम के कारण युवक ने उठाया था आत्मघाती कदम, गेस्ट हाउस में फांसी लगाकर दी जान

गुरुग्राम, जागरण संवाददाता। प्रेम संबंधों के बाद युवती द्वारा आपत्तिजनक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित करने की धमकी देकर ब्लैकमेल करने पर लेबोरेटरी का डिप्लोमा कर चुके एक युवक ने इंस्टाग्राम पर लाइव आकर आत्महत्या कर ली। युवक की पत्नी की शिकायत पर सदर थाना पुलिस ने युवती के विरुद्ध ब्लैकमेल करने, आत्महत्या के लिए उकसाने समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया है।

मूल रूप से हिसार के गांव बनभौरी के रहने वाला 35 वर्षीय युवक अपने परिवार के साथ राजेंद्र पार्क थाना क्षेत्र के विष्णु गार्डन में रहता था। वह हिमाचल के मंडी की रहने वाली एक महिला दोस्त के साथ सेक्टर 38 स्थित गेस्ट में रविवार शाम को अपना बर्थडे मनाने के लिए पहुंचा था। दोनों लोग गेस्ट हाउस में रात भर रुके।

युवती के चेक आउट करने के बाद की आत्महत्या

इसके बाद सोमवार दोपहर ढाई बजे युवती ने वहां से चेक आउट किया, लेकिन युवक वहीं पर रुक गया। थोड़ी देर बाद ही युवक ने इंस्टाग्राम पर लाइव आकर कमरे में पंखे के हुक से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। इसके बाद युवती वापस आई और गेस्ट हाउस स्टाफ को इसकी सूचना दी। वहीं पुलिस भी मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

ये भी पढ़ें- गुरुग्राम में बदमाशों के हौसले बुलंद, दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल से पिस्तौल के बल पर लूटी कार

मृतक की पत्नी ने युवती के खिलाफ कराया मुकदमा

दूसरी ओर इस मामले में युवक की पत्नी ने थाने युवती के विरुद्ध मामला दर्ज कराया है। उन्होंने शिकायत में कहा कि चार साल पहले उनकी शादी हुई थी। उनके दो बच्चे हैं। आरोप है कि शादी की बात जानने के बाद भी युवती उनके पति के संपर्क में आई। युवती ने युवक के साथ कुछ आपत्तिजनक वीडियो अपने मोबाइल फोन में रिकार्ड कर रखे थे। इस पर वह युवक को लगातार ब्लैकमेल कर रही थी। पैसे की मांग करती थी।

युवती ने ही गेस्ट हाउस चलने को कहा

उसने ही युवक को अपना जन्मदिन मनाने के लिए गेस्ट हाउस चलने की बात कही थी। यहां उसने फिर पैसे मांगे और आत्महत्या के लिए मजबूर किया। सदर थाना पुलिस ने कहा कि युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। आत्महत्या के लिए उकसाने समेत कई धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। जांच की जा रही है। जल्द ही मामले का पर्दाफाश होगा।

ये भी पढ़ें- Gurugram: शहर को दो हिस्सों में बांटने वाली दीवार तोड़ने पर दर्ज FIR हाईकोर्ट ने की निरस्त, जानिए पूरा मामला

फोर्टिस में डिप्लोमा के दौरान हुई थी दोस्ती

युवक के भाई ने बताया कि युवक ने फोर्टिस से लेबोरेटरी में डिप्लोमा किया था। आरोपित युवती भी फोर्टिस से लेबोरेटरी में ही डिप्लोमा कर रही थी। वह यहां सेक्टर 39 में रहती थी। डिप्लोमा करने के दौरान ही आठ महीने पहले दोनों में दोस्ती हुई थी। वहीं भाई ने बताया कि युवक अपना कंस्ट्रक्शन का काम भी करता था। युवती भी रियल स्टेट की निजी कंपनी में काम रही थी।