Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gurugram Accident: टेंपो की टक्कर से पैदल जा रहे कंपनी कर्मी की मौत, अलियर चौक के पास हुआ हादसा

Gurugram Accident गुरुग्राम के आईएमटी मानेसर थाना क्षेत्र में हुए सड़क हादसे में एक कंपनी कर्मचारी की मौत हो गई। हादसा अलियर चौक के पास हुआ है। यहां एक टेंपो पीछे से व्यक्ति को टक्कर मार दी। हादसे में वह गंभीर रूप से घायल हो गए। इसके बाद इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया जहां इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

By Vinay Trivedi Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Sun, 04 Aug 2024 09:00 AM (IST)
Hero Image
हादसे के दौरान ड्यूटी के लिए कंपनी जा रहा था शख्स। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम। आईएमटी मानेसर थाना क्षेत्र के अलियर चौक के पास पीछे से आ रहे टेंपो की टक्कर से व्यक्ति की मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

मूल रूप से उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के गांव सर्रा कला निवासी अभिषेक ने थाना पुलिस को दी शिकायत में कहा कि उनके पिता गिरिजा शंकर आईएमटी मानेसर में निजी कंपनी में काम करते थे और खोह गांव में रहते थे।

ड्यूटी के लिए जा रहा था व्यक्ति

वह शनिवार सुबह कंपनी में ड्यूटी के लिए जा रहे थे। रास्ते में अलियर चौक के पास सेक्टर आठ में पीछे से आ रहे टेंपो ने टक्कर मार दी। हादसे में वह गंभीर रूप से घायल हो गए। लोग उन्हें निजी अस्पताल ले गए। यहां से उन्हें पहले ईएसआई और फिर दूसरे अस्पताल रेफर किया गया। इलाज के दौरान देर रात उन्होंने दम तोड़ दिया। पुलिस ने बेटे की शिकायत पर टेंपो चालक के विरुद्ध केस दर्ज किया है।

इन रास्तों पर संभलकर चलें : जगह-जगह खुले मैनहोल और नाले

गुरुग्राम शहर में वर्षा होने के बाद अगर आप सड़कों पर निकल रहे हैं तो संभलकर चलें। सड़कों में तो गड्ढे पहले ही हो गए थे, अब खुले नालों और सीवर मैनहोल से खतरा बढ़ गया है। जलभराव में खुले नाले नजर नहीं आने से कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है।

बुधवार शाम को हुई तेज वर्षा के दौरान इफको चौक मेट्रो स्टेशन के समीप एक पेड़ स्ट्रीट लाइट की तार पर गिर गया था। यहां गुजर रहे तीन लोग करंट की चपेट में आ गए और उनकी मौत हो गई।

खुले बरसाती नाले के कारण पिछले दिनों गांव सीही में भी एक बच्चे की मौत हो गई थी। बरसाती नालों को ढकने की जिम्मेदारी नगर निगम, जीएमडीए और एनएचएआइ की है। सीवर लाइनों के खुले मैनहोल को बंद करने की जिम्मेदारी नगर निगम की है। इस संबंध में नगर निगम के मुख्य अभियंता मनोज यादव काे फोन किया गया, लेकिन फोन रिसीव नहीं हुआ।

गांव सराय में खुले मैनहोल

स्थानीय निवासी बलवान सिंह का कहना है कि गांव सराय अलावर्दी में जगह-जगह मैनहोल खुले हुए हैं। कई बार निगम अधिकारियों को शिकायत दी गई है। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। नगर निगम का ठेकेदार मैनहोल के ढक्कन लगाने का कार्य नहीं कर रहा है। गलियों में रात के समय हादसा होने का डर है।

मरम्मत एवं रखरखाव के नाम पर बन रहे बिल

नगर निगम में सीवर लाइनों की सफाई, मरम्मत तथा रखरखाव के नाम पर सिर्फ बिल बन रहे हैं। शहर के पटेल नगर, शांति नगर, बसई, चार-आठ मरला, कादीपुर, सेक्टर दस क्षेत्र, सेक्टर चार, 38, 39, 12, 45, 46 सहित लगभग सभी कॉलोनियों में सीवर ओवरफ्लो की समस्या है।