Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बीजेपी-कांग्रेस-बीजेपी... मनोहर लाल के भतीजे रमित खट्टर की कुछ ही घंटों में घर वापसी, बोले- जबरदस्ती पहना दिया पटका

Ramit Khattar मनोहर लाल के भतीजे रमित खट्टर कुछ ही घंटों में कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हो गए। वे सुबह में बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए थे। इसके बाद वे शाम को बीजेपी में फिर से शामिल हो गए। उन्होंने शाम को बीजेपी उम्मीदवार के पक्ष में प्रचार किया। यूटर्न लेने के बाद रमित खट्टर ने कांग्रेस नेताओं पर आरोप लगाया कि जबरदस्ती पटका पहना दिया था।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Fri, 20 Sep 2024 05:42 PM (IST)
Hero Image
Haryana Election 2024: मनोहर लाल के भतीजे की घर वापसी, रमित खट्टर ने कुछ ही घंटो में छोड़ी कांग्रेस।

जागरण संवाददाता, करनाल। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल के भतीजे रमित खट्टर पहले बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामलि हुए, कुछ देर बाद फिर से बीजेपी में आ गए। रमित खट्टर के कांग्रेस में शामिल हो ने पर राजनीति गरमा गई थी।

राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापार संगठन के प्रदेश अध्यक्ष एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलशन डंग ने कहा कि कल रमित खट्टर अपनी मर्जी से कांग्रेस में शामिल हुए। इसके बाद परिवार और पार्टी के दबाव के चलते फिर से बीजेपी में शामिल हो गए। रमित खट्टर का ऐसा यूटर्न लेना एक अपरिपक्वता भरा कदम है। उन्हें यह कदम सोच समझ कर उठाना चाहिए था।

भारत भूषण बत्रा के ऑफिस में ज्वाइन की कांग्रेस

कांग्रेस नेता ने कहा कि वह अपनी इच्छा से सुबह करीब 10 बजे भारत भूषण बत्रा के दफ्तर में आए थे। गुफ्तगू के बाद उन्होंने इच्छा जताई कि वे कांग्रेस में शामिल होना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस बहुत बड़ी पार्टी और विधायक भारत भूषण बत्रा एक नेक दिल इंसान हैं।

घर में कोई भी मेहमान चलकर आता है तो यह भारत की संस्कृति है उसकी कदर की जाती है। इसी के चलते विधायक भारत भूषण बत्रा ने उन्हें कांग्रेस ज्वाइन करवाई।

यह भी पढ़ें- भ्रष्टाचार के केस को लेकर मानसिक रूप से परेशान जेई ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में एसडीओ सहित 7 लोगों को ठहराया जिम्मेदार

कांग्रेस नेता ने साधा निशाना

न कि, जो रमित खट्टर ने कहा है कि मैं उनसे मिलना गया और मुझे कांग्रेस का पट्टा डलवा दिया गया। यह सरासर गलत और झूठ है। 2 घंटे इंतजार के बाद भूषण बत्रा के आने के बावजूद रमित खट्टर ने मर्जी से मीडिया साथियों के सामने उन्होंने कांग्रेस का दामन थामा। गुलशन डंग ने कहा कि उनको कांग्रेस का पट्टा पहले मैंने डाला और फिर विधायक भारत भूषण बत्रा ने डाला।

शाम को ही ले ले लिया यूटर्न

लेकिन शाम ढलते ही उन्होंने पार्टी और परिवार के दबाव के चलते यू टर्न ले लिया। देर शाम उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि उन्हें जबरदस्ती पट्टा डलवाया गया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की लहर के चलते बीजेपी नेता में छटपटाहट हो रही है। वह अनर्गल बातें करते हैं। कांग्रेस पर झूठा इल्जाम लगा रहे हैं। हम इसकी घोर निंदा करते हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस की लहर नहीं आंधी चल रही है। हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बन रही है।

'कांग्रेस की पटका राजनीति हुई एक्सपोज'

पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री श्री मनोहर लाल के भतीजे रमित खट्टर ने कांग्रेस ज्वाइन करने की खबरों को पूरी तरह निराधार बताया है। उन्होंने कहा कि वह भाजपा के सिपाही हैं और भाजपा उनकी नस-नस में है। भाजपा प्रत्याशी मनीष कुमार ग्रोवर ने कहा कि रमित परिवार का बच्चा है और वह पूरी तरह बीजेपी का सिपाही है।

यह भी पढ़ें- हरियाणा: कालका से कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप चौधरी के काफिले पर फायरिंग, बाइक सवार कार्यकर्ता को लगी गोली