Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

विधायक आदर्श ग्राम योजना के तहत पांच गांवों को मिले एक-एक करोड़

फोटो-31 पंचायत समिति को मिला एक करोड़ का विकास अनुदान : गोपाल राणा विधायक आदर्श ग्राम योजना के अंतर्गत शाहाबाद विकास खंड के पांच गांवों नलवी, तंगौर, कलसाना, खरींडवा व यारा को एक-एक करोड़ का अनुदार मिलेगा जोकि अन्य अनुदान योजनाओं से अलग होगा। यह जानकारी नलवी मंडल भाजपा के प्रधान तथा पंचायत समिति की महिला चेयरमैन प्रवेश राणा के पति गोपाल राणा तंगौर ने दी है।

By JagranEdited By: Updated: Thu, 28 Jun 2018 12:46 AM (IST)
Hero Image
विधायक आदर्श ग्राम योजना के तहत पांच गांवों को मिले एक-एक करोड़

फोटो-31 पंचायत समिति को मिला एक करोड़ का विकास अनुदान : गोपाल राणा संवाद सहयोगी, शाहाबाद : विधायक आदर्श ग्राम योजना के अंतर्गत शाहाबाद विकास खंड के पांच गांवों नलवी, तंगौर, कलसाना, खरींडवा व यारा को एक-एक करोड़ का अनुदार मिलेगा जोकि अन्य अनुदान योजनाओं से अलग होगा।

यह जानकारी नलवी मंडल भाजपा के प्रधान तथा पंचायत समिति की महिला चेयरमैन प्रवेश राणा के पति गोपाल राणा तंगौर ने दी है। उन्होंने बताया कि यह राशि विकास कार्यों के लिए एक-एक करोड़ रुपये की राशि दी जाएगी। बसंतपुर गांव में सभी आधुनिक सुविधाओं से युक्त आइटीआइ बनाने की योजना है जो छह एकड़ जमीन में स्थापित होगी। जिसके बारे में प्रक्रिया जारी है। ठोल, खरींडवा व बसंतपुर गांव में अनुमानित 21 लाख की लागत से व्यायामशालाएं स्थापित की गई हैं। जिसका ग्रामीणों को बड़ी राहत मिल रही है। उन्होंने बताया कि शाहाबाद पंचायत समिति को सरकार से राज्यमंत्री कृष्ण बेदी के प्रयास से एक करोड़ रुपये का विकास अनुदान प्राप्त हुआ है। जिसे सब का साथ सबका विकास ध्येय को ध्यान में रखकर 4 जुलाई को होने वाली पंचायत समिति की बैठक में सभी 23 सदस्यों के तालमेल के साथ वितरित करने का प्रस्ताव है। उन्होंने कहा कि यह पहली बार है कि पंचायत समिति को इस प्रकार एक साथ एक करोड़ का अनुदान मिलना संभव हुआ है। उन्होंने बताया कि मारकंडा नदी में बाढ़ आने से क्षेत्र के लगभग 60 गांवों का सर्कल टूट जाता था लेकिन निमार्णाधीन कलसाना-मोहनपुर पुल बनने से यह बड़ी समस्या हल होगी। इस अवसर पर उनके साथ भाजपा के जिलाउपाध्यक्ष मुलख राज गुंबर भी मौजूद थे।