Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rohtak News: भैंस के चक्कर में युवक को लगी 97 हजार रुपये की चपत, सोशल मीडिया पर कुछ यूं हुआ ठगी का शिकार

सांपला खंड के गांव नया बांस में ऑनलाइन साइट के जरिए भैंस बेचने के मामले में ऑनलाइन ठगी (Online Fraud) का मामला सामने आया है। पीड़ित अंकित ने अपने बयान में कहा कि ठग ने खुद को राजस्थान का निवासी बताया। इसका कुल खर्चा 97 हजार रुपये बताया जिस पर पीड़ित ने झांसे में आकर कई बार रुपये ट्रांसफर कर दिए। पुलिस (Rohtak Police) मामले की जांच कर रही है।

By Edited By: Deepak SaxenaUpdated: Sun, 24 Sep 2023 12:40 PM (IST)
Hero Image
भैंस के चक्कर में युवक को लगी 97 हजार रुपये की चपत।

रोहतक, जागरण संवाददाता: सांपला खंड के गांव नया बांस के अंकित को ऑनलाइन साइट पर एक भैंस का सौदा करना महंगा पड़ गया। शातिरों के जाल में फंसकर अंकित ने 97 हजार रुपये गंवा दिए। उसके साथ ठगी के मामले में सांपला थाना पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

भैंस मालिक ने खुद को बताया राजस्थान का निवासी

पुलिस को दी शिकायत में अंकित ने बताया कि कुछ दिनों पहले उसने एक इंस्टाग्राम आईडी पर भैंस बेचने का विज्ञापन देखा था। इसमें भैंस की वीडियो डालते हुए एक समय में 10 किलो दूध देने का दावा किया। अंकित ने विज्ञापन में दिए नंबर पर संपर्क किया तो भैंस मालिक ने खुद को राजस्थान का बताते हुए अपना पशु बेचने की बात कही। अंकित और उसके बीच 96 हजार 600 रुपये में सौदा हो गया। इसके बाद भैंस मालिक ने भैंस को ट्रांसपोर्ट से भेजने की बात कहते हुए उसका भी खर्चा मांगा।

ये भी पढ़ें: Haryana के पानीपत में महिलाओं से सामूहिक दुष्कर्म व हत्या के 72 घंटे बाद भी पुलिस खाली हाथ, पूछताछ है जारी

कई बार में की 97 हजार की पेमेंट

बाद में उसने भैंस भेज देने की बात कही और अंकित से कई बार में 97 हजार रुपये की पेमेंट ऑनलाइन ट्रांसफर करा ली। इसके बाद आरोपितों ने अपना फोन नंबर बंद कर लिया। ठगी का पता चलने पर अंकित ने पुलिस को शिकायत दी।

गांधरा के युवक से साइबर ठगों ने ठगे 56 हजार

वहीं, दूसरे मामले में सांपला खंड के ही गांव गांधरा के युवक से भी साइबर ठगी हुई है। सांपला थाना में दी शिकायत में रोहित ने बताया कि उसके पास कुछ दिनों पहले व्हाट्सएप से एक कॉल आई थी। इसमें कॉल करने वाले ने कुछ पैसे निवेश करने पर ब्याज के तौर पर बढ़िया रिटर्न का भरोसा दिया। इस पर रोहित ने उनके बताए लिंक से एक ग्रुप ज्वॉइन कर निवेश किया लेकिन आरोपितों ने उसे कोई रिटर्न नहीं दिया। शातिरों ने उससे 56 हजार रुपये की ठगी की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

ये भी पढ़ें: Asian Games: निशानेबाजी में कुरुक्षेत्र की रमिता ने मारी बाजी, रजत और कांस्य पदक जीतकर बढ़ाया देश का मान