Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

योगी आदित्यनाथ की रैली में आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत, प्रत्याशी को जारी होगा नोटिस

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सोनीपत में हुई जन आशीर्वाद रैली में आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत की गई है। आम आदमी पार्टी के सोनीपत प्रत्याशी देवेंद्र गौतम ने जिला निर्वाचन अधिकारी और राई के आरओ को शिकायत देते हुए कार्रवाई की मांग की है। इस पर आरओ ने शिकायत पर भाजपा प्रत्याशी को नोटिस देने की बात कही है।

By Nand kishor Bhardwaj Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Tue, 24 Sep 2024 02:09 PM (IST)
Hero Image
राधा-कृष्ण मंदिर के प्रांगण में जन आशीर्वाद रैली हुई थी। फोटो- जागरण

जागरण संवाददाता, सोनीपत। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की 22 सितंबर को हुई जन आशीर्वाद रैली में आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत हुई है।

आम आदमी पार्टी के सोनीपत के प्रत्याशी देवेंद्र गौतम ने जिला निर्वाचन अधिकारी और राई के आरओ को शिकायत देते हुए कार्रवाई की मांग की है। इस पर आरओ ने शिकायत पर भाजपा प्रत्याशी को नोटिस देने की बात कही है।

22 सितंबर को हुई थी रैली

22 सितंबर को राई विधानसभा की भाजपा प्रत्याशी कृष्णा गहलावत के समर्थन में योगी आदित्यनाथ ने जाखौली गांव के राधा-कृष्ण मंदिर के प्रांगण में जन आशीर्वाद रैली को संबोधित किया था। इसके बाद सोमवार को आम आदमी पार्टी के सोनीपत लोकसभा प्रभारी देवेंद्र गौतम ने जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. मनोज कुमार और राई विधानसभा क्षेत्र के आरओ जितेंद्र कुमार को दी।

रैली के लिए राधा-कृष्ण मंदिर को क्यों चुना?

शिकायत में कहा कि रैली के आयोजन के लिए राधा-कृष्ण मंदिर को चुना गया। आदर्श आचार संहिता में किसी भी धार्मिक स्थल पर कोई चुनावी गतिविधि नहीं की जा सकती। उन्होंने इस मामले में कार्रवाई करने की मांग की।

सड़क के दोनों ओर लगे थे होर्डिंग्स

शिकायत में उन्होंने कहा कि जीटी रोड से जाखौली गांव तक सड़क के दोनों होर्डिंग्स और बैनर लगे हुए थे, जो आचार संहिता का उल्लंघन है। आरओ जितेंद्र कुमार ने बताया कि रैली के लिए भाजपा प्रत्याशी की ओर से अनुमति ली गई थी, जिसमें रैली स्थल राधा-कृष्ण मंदिर के पीछे सामुदायिक केंद्र लिखा गया था लेकिन शिकायत आई है तो भाजपा प्रत्याशी कृष्णा गहलावत को नोटिस जारी किया जाएगा।