Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Winter Session: सदन में स्टोन क्रशर बंद होने के मामले पर हंगामा, विपक्ष ने आज फिर किया वॉकआउट

Himachal Assembly Winter Session 2023 हिमाचल विधानसभा शीतकालीन सत्र का आज दूसरा दिन है। सत्र के दूसरे दिन भी विपक्ष का आक्रमक रवैया नजर आया। सुक्खू सरकार की गारंटियों पर भाजपा नेताओं ने सदन के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। सरकार की गोबर खरीद गारंटी पूरी न होने पर विपक्ष में बैठी भाजपा ने हाथों में पोस्टर और सिर पर गोबर की टोकरी रख कर प्रदर्शन किया।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Wed, 20 Dec 2023 12:28 PM (IST)
Hero Image
हिमाचल विधानसभा शीतकालीन सत्र, BJP ने सुक्खू सरकार को याद दिलाई गारंटियां

जागरण संवाददाता, धर्मशाला। Himachal Assembly Winter Session 2023: हिमाचल विधानसभा शीतकालीन सत्र का आज दूसरा दिन है। विधानसभा में सदन की कार्यवाही शुरू हो गई है। पक्ष और विपक्ष के नेता विभिन्न मुद्दों पर सदन (Himachal Winter Session) में चर्चा करने के लिए मौजूद हैं।

BJP ने सुक्खू सरकार को याद दिलाई गारंटियां

वहीं, सत्र के दूसरे दिन भी विपक्ष का आक्रमक रवैया नजर आया। सुक्खू सरकार की गारंटियों (Sukhu Government Gurantee) पर भाजपा नेताओं ने सदन के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। सरकार की गोबर खरीद गारंटी (cow dung purchase guarantee) पूरी न होने पर विपक्ष में बैठी भाजपा ने हाथों में पोस्टर और सिर पर गोबर की टोकरी रख कर प्रदर्शन किया।

सिर पर गोबर की टोकरी रख कर पहुंचे नेता

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) ने कहा कि सरकार को जगाने आये हैं। गारंटियों की याद दिलवाने आये है। उन्होंने कहा कि कांगेस ने पहली केबिनेट से ही गोबर खरीद की गारंटी दी थी। लेकिन किसानों से झूठे वायदे किये गए है। उत्तराखण्ड में गोबर खरीद का घोटाला हुआ है। आज सरकार की गारंटी को लेकर सरकार को जगाने आये हैं। 

स्टोन क्रशर मामले पर विपक्ष ने किया वॉकआउट

स्टोन क्रशर बंद करने के मामले में सदन से विपक्ष ने वॉकआउट। नेताप्रतिपक्ष ने आरोप लगाया कि सरकार के मंत्री व मुख्यमंत्री का स्टोन क्रशरों पर अलग अलग बयान दिया जा रहा है। विपिन परमार को क्रशर को लेकर प्रतिपूरक सवाल पूछने का समय न देने पर विपक्ष ने वॉकआउट किया है।

स्टोन क्रशर बंद होने पर सदन में हंगामा 

विपन परमार ने कहा कि मुख्यमंत्री के इलाके में स्टोन क्रशर चलते रहे और कांगड़ा में बंद रहे। सदन के भीतर व बाहर इसका विरोध होगा। पूछा था कि स्टोन क्रशर बंद होने से कितना नुकसान हुआ। उद्योग मंत्री ने जबाब दिया कि कोई नुकसान नहीं हुआ।

स्टोन क्रशर मामले पर क्या बोला विपक्ष? 

इस पर विपक्ष के नेताओं ने कहा कि  त्रासदी प्रभावित लोगों को घर बनाने व मरम्मत के लिए महंगा रेत बजरी मिला। क्रशर बंद होने से लोग बेरोजगार हुए है। सरकार कह रही है कि प्राकृतिक आपदा स्टोन क्रशरों के कारण हुई है।