Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dharmshala के पास लापता हुआ था पोलैंड का पैराग्लाइडर, बीर से भरी थी उड़ान; अब तक नहीं चला पता

कांगड़ा की एसपी शालिनी अग्निहोत्री ने कहा है कि उनको एक रिपोर्ट मिली है जिसमें 23 अक्टूबर को पोलैंड के एक वरिष्ठ नागरिक आंद्रेज कुलविकफ ने बीर से उड़ान भरी थी। उनके और कुछ ग्लाइडरों के धर्मशाला के पास कहीं लापता होने की सूचना है। इसको लेकर कल से ही बचाव अभियान जारी है। एसपी शालिनी अग्निहोत्री का कहना है कि फिलहाल इसमें उन्हें अभी तक कोई सफलता नहीं मिली है।

By AgencyEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Wed, 25 Oct 2023 06:54 PM (IST)
Hero Image
लापता हुआ था पोलैंड का पैराग्लाइडर का अब तक नहीं चला पता, फाइल फोटो

एएनआई, धर्मशाला। कांगड़ा की एसपी शालिनी अग्निहोत्री ने कहा है कि उनको एक रिपोर्ट मिली है, जिसमें 23 अक्टूबर को पोलैंड के एक वरिष्ठ नागरिक आंद्रेज कुलविकफ (Andrzej Kulawik Missing) ने बीर से उड़ान भरी थी। उनके और कुछ ग्लाइडरों के धर्मशाला के पास कहीं लापता (Missing Frome Dharmshala) होने की सूचना है। इसको लेकर कल से ही बचाव अभियान जारी है। एसपी शालिनी अग्निहोत्री का कहना है कि फिलहाल इसमें उन्हें अभी तक कोई सफलता नहीं मिली है। 

— ANI (@ANI) October 25, 2023

धर्मशाला से भरी थी 70 वर्षीय ने उड़ान 

पोलैंड के 70 साल के पायलट Andrzej Kulawik लापता हो गए हैं। उन्होंने सोमवार को बीड़ बिलिंग से धर्मशाला की तरफ उड़ान भरी थी। उनकी बेटी Alicja ने बताया कि उनके पिता इंग्लिश या कोई स्थानीय भाषा नहीं जानते हैं। आजकल बिलिंग घाटी में सैकड़ों की संख्या में देश-विदेश से पायलट पैराग्लाइडिंग की उड़ानों का लुत्फ लेने के लिए पहुंचे हैं। साथ ही 26 अक्टूबर से यहां पैराग्लाइडिंग प्री वर्ल्ड कप भी होने जा रहा है।

क्रैश हो गया था ग्लाइडर

गौरतलब है कि दो दिन पहले भी इसी तरह लखनऊ का एक पायलट लापता हो गया था, जिसका शव अगले दिन बरामद किया गया था। लखनऊ के प्रशिक्षु पैराग्लाइडर पायलट बीड़ बिलिंग घाटी से उड़ान भरने के बाद लापता हो गए थे। 28 साल के अभुदय वर्मा ने बिलिंग से शुक्रवार को उड़ान भरी थी। इसके कुछ देरी के बाद उनका ग्लाइड टेक ऑफ साइड की दूसरी तरफ क्रैश हो गया था।

Also Read: मजा बनी सजा! पैराग्लाइडिंग के लिए बीड़ बिलिंग से भरी उड़ान, बीच में ही लापता हुआ पौलेंड का पायलट; रेस्क्यू ऑपरेशन जारी