Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पुलिस भर्ती परीक्षा में पेपर लीक होना युवाओं के भविष्‍य के साथ खिलवाड़: सुरेंद्र मनकोटिया

हिमाचल में एक बार फिर पुलिस भर्ती परीक्षा पेपर लीक का मामला सामने आया है। इस पर कांगड़ा में एफआईआर भी दर्ज हो चुकी है और मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन कर लिया गया है। पुलिस भर्ती परीक्षा को रद्द भी कर दिया गया है।

By Richa RanaEdited By: Updated: Sat, 07 May 2022 12:18 PM (IST)
Hero Image
सुरिंद्र मनकोटिया ने कहा कि जयराम सरकार अपने कार्यकाल में युवाओं को रोजगार देने में विफल रही है।

डाडासीबा, संवाद सूत्र। हिमाचल में एक बार फिर पुलिस भर्ती परीक्षा पेपर लीक का मामला सामने आया है। इस पर कांगड़ा में एफआईआर भी दर्ज हो चुकी है और मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन कर लिया गया है। इतना ही नहीं, पुलिस भर्ती परीक्षा को रद्द भी कर दिया गया है। इस बीच कांग्रेस को बैठे-बिठाए बड़ा मुद्दा हाथ लग गया है। जसवां परागपुर विधानसभा से कांग्रेसी नेता एवम कामगार कल्याण बोर्ड पूर्व उपाध्यक्ष सुरिंद्र मनकोटिया ने कहा कि जयराम सरकार अपने कार्यकाल में युवाओं को रोजगार देने में विफल रही है।

जो भर्तियां निकाली गई, वह अधर में लटकी हुई है। पुलिस भर्ती में नौकरी की आस लगाए बैठे युवाओं को पेपर लीक से निराशा हाथ लगी है। यह युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ है। परीक्षा को निष्पक्ष तरीके से करवाना सरकार की जिम्मेदारी बनती है। एक लाख 87 हजार से ज्यादा युवाओं से 300-300 रुपये की फीस बसूली गई, लेकिन अब पेपर का लीक होना दुःखद है। वहीं कामगार एवं कर्मचारी कल्याण बोर्ड के पूर्व उपाध्यक्ष ठाकुर सुरेंद्र सिंह मनकोटिया ने कहा की जसवां परागपुर में जहां भी जल जीवन के तहत नई पाइप लाइन बिछाई गई है वह पाइपलाइन हर जगह जमीन में सामने दिखाई दे रही है जमीन के अंदर पाइप लाइन को नहीं दबाया गया। उन्होंने सीधे तोर पर आरोप लगाते हुए कहा इसमें घपला होने की बू आ रही है इसकी जांच की जाए वहीं उन्होंने कहा कि वह पहले ही कहते आ रहे हैं भाजपा की जनविरोधी नीतियां हर तरफ भ्रष्टाचार फैला हुआ है यह डबल इंजन की सरकार हर तरफ फेल हो चुकी है।