Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mandi Accident: राजस्थान से मनाली आ रहे सैलानी हुए हादसे का शिकार, गहरी खाई में गिरी कार; दो लोगों की मौत और एक जख्मी

Mandi Accident News राजस्थान से मनाली घूमने जा रहे तीन दोस्तों की कार मंडी-कुल्लू राष्ट्रीय राजमार्ग पर खाई में गिर गई।हादसे में दो पर्यटकों की मौत हो गई जबकि तीसरा घायल है। हादसा सुबह 10 बजे के करीब हुआ। तीनों पर्यटक रविवार रात को जयपुर से मनाली के लिए निकले थे। तीनों दोस्त जयपुर में ही निजी बैंक में कार्यरत है।

By Jagran News Edited By: Preeti Gupta Updated: Sun, 07 Jan 2024 12:35 PM (IST)
Hero Image
राजस्थान से मनाली आ रहे सैलानी हुए हादसे के शिकार

जागरण संवाददाता, मंडी। Accident in Mandi: हिमाचल के मंडी में दर्दनाक सड़क हादसा हो गया। मनाली की हसीन वादियों का लुत्फ उठाने जा रहे पर्यटकों की खुशियां मातम में बदल गई।

उन्हें सड़क हादसे का शिकार होना पड़ा जिसमें दो लोगों की मौत हो गई है। दरअसल, राजस्थान से मनाली घूमने जा रहे तीन दोस्तों की कार मंडी-कुल्लू राष्ट्रीय राजमार्ग पर खाई में गिर गई।

हादसे में दो की मौत, एक घायल

हादसे में दो पर्यटकों की मौत हो गई, जबकि तीसरा घायल है। हादसा सुबह 10 बजे के करीब हुआ। तीनों पर्यटक रविवार रात को जयपुर से मनाली के लिए निकले थे।

हादसे के शिकार युवकों की पहचान 24 वर्षीय अरिहंत छाजेर पुत्र दिनेश छाजेर निवासी 0122-बी 21 साउथ कालोनी नीवारू मार्ग जयपुर, 27 वर्षीय भूपेंद्र चौधरी पुत्र रामू चौधरी निवासी 43 अलकापुरी ए मुरलीपुरा स्कीम जयपुर राजस्थान के रूप में हुई है। जबकि 23 वर्षीय लक्षमण पुत्र सुखदेव निवासी 67 आदित्य अपार्टमेंट जयपुर राजस्थान घायल हुआ है। लक्षमण का उपचार मंडी जोनल अस्पताल में किया जा रहा है।

अनियंत्रित होकर खाई में गिरी कार

तीनों दोस्त जयपुर में ही निजी बैंक में कार्यरत है। बताया जा रहा है कि शनिवार रात को ही तीनों ने मनाली घूमने का कार्यक्रम बनाया और कार आरजे 14 यूके 1052, को लेकर मनाली के लिए निकले। कार अरिहंत की थी और चला भी वही रहा था।

मंडी क्रॉस करने के बाद सुबह करीब 10 बजे जब वह सात मील के पास पहुंचे तो वहां मोड़ पर जहां पुल निर्माण का कार्य प्रगति पर है से कार अनियंत्रित होकर सीधे खाई में जा गिरी और पुल के सरियों से अटक गई।

एक ने मौके पर ही तोड़ा दम

कार काफी क्षतिग्रस्त हो गई थी। चालक लक्षमण बीच में फंस गया था जिसे निकालने में मशक्कत करनी पड़ी। स्थानीय लोगों व एनएच पर गुजर रहे वाहन चालकों ने तुरंत घटना की जानकारी पुलिस को दी और पुलिस लोगों ने घायलों को बाहर निकाला। कार में सवार अरिहंत ने मौके पर ही दम तोड़ दिया था, जबकि भूपेंद्र ने अस्पताल आते ही अंतिम सांस ली।

यह भी पढ़ें- Himachal Apple: क्या बढ़ जाएंगे सेब के दाम? बारिश की आस में बागवान, सूखी पड़ी जमीन-नहीं हो रहा उत्पादन

सड़क हादसे के कारणों की हो रही जांच

घायल लक्षमण को भी चोटें आई हैं, वह केवल इतना ही बता पाया कि वह पीछे सोया हुआ था और उसे धमाके की आवाज सुनाई दी। बाकी उसे कुछ पता नहीं चला कि क्या हुआ है। वहीं पुलिस ने इनके स्वजन को हादसे की जानकारी दे दी है। शवों का पोस्टमार्टम स्वजन के मंडी पहुंचने के बाद ही होगा। एसपी मंडी सौम्या सांबशिवन ने बताया कि पुलिस हादसे के कारणों की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें- हिमाचल में आसानी से मिलेंगे होटल, पर्यटन निगम के Hotels में शुरू होगी ऑनलाइन बुकिंग; जानें क्या मिलेगा फायदा