Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'300 यूनिट मुफ्त बिजली देने की गारंटी से हथियाई सत्ता, अब बढ़ाए दाम'; कांग्रेस के झूठे वादों पर जयराम ठाकुर का हमला

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने सत्ता में आने से पहले लोगों से कई वादे किए थे लेकिन सत्ता में आने के बाद उन वादों को पूरा करने के बजाय सुविधाएं छीन रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश में 300 यूनिट फ्री बिजली देने का वादा किया था।

By Rohit Sharma Edited By: Sushil Kumar Updated: Fri, 20 Sep 2024 11:08 PM (IST)
Hero Image
Himachal News: कांग्रेस के झूठे वादों पर जयराम ठाकुर का हमला।

जागरण संवाददाता, शिमला। नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि फैसले लेते वक्त न तो मुख्यमंत्री और नहीं सरकार के मंत्री और विधायक प्रदेश के लोगों से किए गए किसी भी वादे के बारे में सोच रहे हैं। जिन गारंटियों के दम पर कांग्रेस सत्ता में आयी उन गारंटियों को लागू करके लोगों को सुविधाएं देना तो दूर मिल रही सुविधाओं को छीन रही है।

उन सुविधाओं पर लोगों की पहुंच कठिन कर रही है। ये प्रदेश की जनता से सरासर धोखा है भारतीय जनता पार्टी इसे बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान कांग्रेस के आला नेता समेत स्थानीय नेताओं ने जगह जगह जाकर प्रदेश के लोगों को 10 गारंटी दी थी। जिसमें से एक गारंटी थी की सत्ता में आने पर सभी प्रदेशवासियों को 300 यूनिट बिजली फ्री देंगे।

कांग्रेस सत्ता में तो आई लेकिन उसे सत्ता में आने के बाद कभी गारंटियों की याद नहीं आई। सबसे पहले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने पूर्व भाजपा सरकार द्वारा दी जा 125 यूनिट फ्री बिजली को बंद कर दिया। अब सरकार ने नया फरमान जारी किया है की यदि कोई भी प्रदेश 300 यूनिट से ज्यादा बिजली खर्च करेगा तो उससे बिजली के दाम बढ़ाकर वसूले जाएंगे।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि इस तरह हिमाचल में झूठ बोलकर सत्ता हासिल की गई उसी प्रकार से कांग्रेस अब देश के अन्य राज्यों में चुनाव के दौरान झूठ का सहारा ले रही है। हिमाचल प्रदेश में 300 यूनिट फ्री बिजली देने का वादा करके सत्ता में आने के बाद अब बिजली के उपभोग को लगभग 30 फीसदी महंगा करने के बाद कांग्रेस हरियाणा के अपने घोषणापत्र में फिर से 300 यूनिट फ्री बिजली देने की गारंटी दे रही है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें