Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Crime: बद्दी में लॉटरी के नाम पर की करोड़ों की ठगी, किस्तें लेकर ढेरों इनाम निकालने का दिया लालच

कुछ वर्ष पहले यहां बाईपास बददी पर एक शोरूम खोला गया था। शोरूम से लॉटरी सिस्टम शुरू किया गया था और आकर्षक उपहारों में कार बाइक सोफा और बेड देने की बात की गई थी। शुरू में जब लोग इस सिस्टम में जुडने लगे तो लोगों के पैसों से कुछ इनाम दिए गए लेकिन जैसे-जैसे लोगों की किस्तें यहां पूरी होने लगी तो इनाम देना बंद कर दिए गए।

By Suneel Kumar SharmaEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Wed, 08 Nov 2023 10:22 PM (IST)
Hero Image
बद्दी में लॉटरी के नाम पर की करोड़ों की ठगी

जागरण संवाददाता, बीबीएन। पुलिस थाना बद्दी में लॉटरी के नाम पर ठगी करने का एक और मामला सामने आया है। इस बार लोगों को दो साल की 21 किस्तें लेकर लाटरी में ढेरों इनाम निकाले जाने का लालच देकर ठगी की गई है। पुलिस ने क्षेत्र के निवासी राम कुमार की शिकायत पर थाना बद्दी में शिकायत दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

शिकायतकर्ता राम कुमार ने बताया कि कुछ वर्ष पहले यहां बाईपास बददी पर एक शोरूम खोला गया था। शोरूम से लॉटरी सिस्टम शुरू किया गया था और आकर्षक उपहारों में कार, बाइक, सोफा और बेड देने की बात की गई थी। शुरू में जब लोग इस सिस्टम में जुडने लगे तो लोगों के पैसों से कुछ इनाम दिए गए, लेकिन जैसे-जैसे लोगों की किस्तें यहां पूरी होने लगी तो इनाम देना बंद कर दिए गए। राम कुमार ने बताया कि उनके माध्यम से भी कई लोगों ने यहां अपने पैसे का निवेश किया था, लेकिन अब लोग उन्हें पूछ रहे हैं। 

राम कुमार ने बताया कि बददी-नालागढ क्षेत्र में करीब 10 हजार से अधिक लोगों ने यहां पैसा निवेश किया था जो करोड़ों में है। ऐसे में अब शोरूम संचालक के फरार होने के बाद सभी लोग परेशान हैं। राम कुमार ने बताया कि उनकी दो आईडी चल रही थी और करीब 50, 400 रुपये का नुकसान उनका भी हो गया है। डीएसपी बददी प्रियंक गुप्ता ने कहा कि जल्द ही इस मामले से पुलिस पर्दा हटाएगी।