Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Cup Final को लेकर लोगों में उत्‍साह, सोलन के होटलों में लगाए गए प्रोजेक्‍टर; सिनेमा हॉल में भी होगा मुकाबले का लाइव प्रसारण

हिमाचल प्रदेश के सोलन में सिनेमा हॉल के अंदर भी क्रिकेट मैच दिखाया जाएगा। होटलों में बड़ी स्क्रीन व प्रोजेक्टर लगाए जा रहे हैं। वहीं लोगों ने भी इस खास पल के लिए पटाखे व आतिशबाजियों की खरीदारी कर ली है। बद्दी के होम लैंड माल में स्थित आयान सिनेमा हाल में भी दोपहर 145 के बाद भारत व आस्ट्रेलिया का लाइव मैच दिखाया जाएगा।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Sun, 19 Nov 2023 11:01 AM (IST)
Hero Image
सोलन के होटलों में लगाए गए प्रोजेक्‍टर

सुनील शर्मा, बीबीएन (सोलन)। भारत व आस्ट्रेलिया क्रिकेट विश्वकप के फाइनल मैच को लेकर देशवासियों में खासा उत्साह है। क्रिकेट में अब तक कई इतिहास बना चुकी भारतीय टीम रविवार को भी नया इतिहास बनाएगी। इस खास पल को हर देशवासी यादगार बनाने का प्रयास कर रहा है। इसी कड़ी में बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ (बीबीएन) के कई होटल में मैच दिखाने की विशेष व्यवस्था की है और निश्शुल्क ड्रिंक के साथ बेहद कम दाम में स्नैक्स का ऑफर दिया जा रहा है।

सिनेमा हॉल के अंदर भी दिखाया जाएगा क्रिकेट मैच

सिनेमा हॉल के अंदर भी क्रिकेट मैच दिखाया जाएगा। होटलों में बड़ी स्क्रीन व प्रोजेक्टर लगाए जा रहे हैं। वहीं, लोगों ने भी इस खास पल के लिए पटाखे व आतिशबाजियों की खरीदारी कर ली है। बद्दी के होम लैंड माल में स्थित आयान सिनेमा हाल में भी दोपहर 1:45 के बाद भारत व आस्ट्रेलिया का लाइव मैच दिखाया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Solan News: परवाणू के पुरला में घर की सफाई करते समय करंट की चपेट में आने से बेटे की मौत, मां घायल

करीब आठ घंटे तक चलने वाले इस मैच के लिए हालांकि दर्शकों को शुल्क चुकाना होगा, लेकिन वह सिनेमा की बड़ी स्क्रीन पर बेहतर आवाज के साथ मैच का लुत्फ उठा सकेंगे। मैच देखने के लिए दर्शकों को 600 रुपये तक चुकाने होंगे।

बोन फायर व खानपान की विशेष व्यवस्था

बद्दी के ली मैरिट होटल किशनपुरा के जनरल मैनेजर उमा दत्त आस्ट्रेलिया व भारत के क्रिकेट मैच को यादगार बनाने के लिए होटल में प्रोजेक्टर लगाकर व्यवस्था बनाई है। यहां टैरेस पर खुले में प्रोजेक्टर लगाया जाएगा। यह प्रसारण दिन में दो बजे से शुरू होगा और मैच समाप्ति यानी 10 बजे तक चलेगा।

रात होने पर यहां बोन फायर का इंतजाम होगा और इसके साथ ही खानपान की भी व्यवस्था की गई है। होटल स्टाफ यहां सेवा के लिए उपलब्ध होगा और किसी भी टीम की ओर से छक्का लगाने पर एक ड्रिंक निश्शुल्क टेबल पर उपलब्ध करवाया जाएगा। इसके साथ ही सामान्य मैन्यू कार्ड के मुकाबले सस्ते दाम पर स्नैक्स व खाना भी उपलब्ध रहेगा।

मैच के लिए विशेष पैकेज

बद्दी के होटल आईसुकेयर के जनरल मैनेजर घनश्याम सिंह गौतम ने कहा कि मैच के लिए होटल ने विशेष व्यवस्था की है। होटल में 999 रुपये में अनलिमिटेड खानपान किया जा सकता है। इस पैकेज में स्नैक्स से लेकर पूरा खाना उपलब्ध करवाया जाएगा। दिन में दो बजे से लेकर रात 10 बजे तक पैकेज के अंदर पूरा समय खानपान किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: Himachal Crime: बद्दी में लॉटरी के नाम पर की करोड़ों की ठगी, किस्तें लेकर ढेरों इनाम निकालने का दिया लालच

इसमें वैज के साथ साथ नानवैज आइटम भी शामिल की गई हैं। इसके अलावा पैकेज के बाहर खाने पर सामान्य से 20 प्रतिशत छूट का आफर दिया गया है। खास बात यह होगी कि दर्शकों का जो भी आर्डर होगा, वह सब उनके सामने ही तैयार किया जाएगा। होटल में करीब 100 लोगों के बैठने का इंतजाम है।