Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

18-59 आयु के लोग 30 सितंबर तक लगवाएं सतर्कता टीका

वैश्विक महामारी कोविड-19 से बचाव व इसकी रोकथाम के दृष्टिगत सरकार की ओर से विशेष अभियान के तहत व्यस्कों को सतर्कता डोज लगाई जा रही है। 15 जुलाई से 30 सितंबर तक चलाए जा रहे इस टीकाकरण अभियान में 18-59 आयु वर्ग के सभी लोगों का मुफ्त टीकाकरण किया जा रहा है। उपायुक्त राघव शर्मा ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सतर्कता डोज के लिए जिला में इस आयु वर्ग में तीन लाख 32 हजार 716 व्यक्तियों का टीकाकरण किया जाना है जिनमें से 17 जुलाई तक 505 व्यक्तियों को टीकाकरण किया जा चुका है। पहले यह टीका फ्री नहीं था लेकिन अब सरकार ने इस आयु वर्ग के लिए भी कोविड वैक्सीनेशन को निश्शुल्क कर दिया है।

By JagranEdited By: Updated: Wed, 20 Jul 2022 06:20 PM (IST)
Hero Image
18-59 आयु के लोग 30 सितंबर तक लगवाएं सतर्कता टीका

संवाद सहयोगी, ऊना : वैश्विक महामारी कोविड-19 से बचाव व इसकी रोकथाम के दृष्टिगत सरकार की ओर से विशेष अभियान के तहत व्यस्कों को सतर्कता डोज लगाई जा रही है। 15 जुलाई से 30 सितंबर तक चलाए जा रहे इस टीकाकरण अभियान में 18-59 आयु वर्ग के सभी लोगों का मुफ्त टीकाकरण किया जा रहा है। उपायुक्त राघव शर्मा ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सतर्कता डोज के लिए जिला में इस आयु वर्ग में तीन लाख 32 हजार 716 व्यक्तियों का टीकाकरण किया जाना है, जिनमें से 17 जुलाई तक 505 व्यक्तियों को टीकाकरण किया जा चुका है। पहले यह टीका फ्री नहीं था, लेकिन अब सरकार ने इस आयु वर्ग के लिए भी कोविड वैक्सीनेशन को निश्शुल्क कर दिया है।

जिला में स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं, फ्रंटलाईन वर्कर और 60 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के कुल एक लाख तीन हजार 340 व्यक्तियों का टीकाकरण किया जाना है, जिनमें से 17 जुलाई तक 35501 व्यक्तियों को टीकाकरण किया जा चुका है।

उपायुक्त ने जिलावासियों से अपील की है कि वे कोरोना महामारी से बचाव व इसकी रोकथाम के दृष्टिगत सभी आवश्यक सावधानियां बरतें और सही समय पर कोरोना की सतर्कता डोज लें। आज 51 केंद्रों पर लगाई जाएगी सतर्कता डोज

21 जुलाई को जिला में 51 केंद्रों पर कोविड की सतर्कता डोज दी जाएगी जिसमें क्षेत्रीय अस्पताल ऊना के अलावा नागरिक चिकित्सालय अम्ब, चितपूर्णी, गगरेट, हरोली, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र संतोषगढ़, धुसाड़ा, दौलतपुर चौक, बीटन, दुलैहड़, भदसाली, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अकरोट, चक्क सराय, शिवपुर, चुरूडू, धर्मशाला महंता, कुठारबीत, पालकवाह, सलोह, बढे़ड़ा, उप स्वास्थ्य केंद्र डंगोली, जनकौर, घंडावल, कुरियाला स्थित झंबर, रक्कड़ स्थित भडोलियां खुर्द, बसडाला (ग्राम पंचायत नारी), कोटला खुर्द, रैंसरी, क्यारियां, परोईयां, चुल्हड़ी, चरोली, चराड़ा, भरमौत, बौल, डीहर, कटोहड़ खुर्द, चाहबाग, हंबोली, पंजोआ, ईसपुर, ललैहड़ी, पंडोगा, पूबोवाल, गोंदपुर के अतिरिक्त आंगनबाड़ी केंद्र अप्पर पंजावर, ग्राम पंचायत घर समनाल, स्विस कैंप फैक्ट्री बाथड़ी, आंगनबाड़ी केलवा, आंगनबाड़ी घर नंगल कलां और पंचायत घर भदौड़ी में कोरोना की सतर्कता डोज लगाई जाएगी।