Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

फैले बर्तनों और ढाबों को आर्गनाइज्ड रखते हैं ये Kitchen Cabinet, देंते हैं रसोई को मॉर्डन और अट्रैक्टिव लुक

Best Kitchen Cabinet किचन में फैले समान को आर्गनाइज्ड रखने और रसोई को मॉर्डन लुक देने के लिए अच्छी Kitchen Rack को लेने चाहते हैं तो यहां दिये गये बेस्ट ऑप्शन पर नजर डाल सकते हैं जिन्हें अमेज़न पर सबसे ज्यादा खरीदा गयाहैं। ये किचन कैबिनेट काफी मजबूत होते हैं जो जल्दी खबाब नहीं होते इनमें आप अपने डाल के ढबों से लकर बर्तन तक आसानी से रख सकते हैं।

By Chhaya SharmaEdited By: Chhaya SharmaUpdated: Thu, 07 Dec 2023 07:10 PM (IST)
Hero Image
Best Kitchen Cabinet In India Image: Cover

Best Kitchen Cabinet: महिला को अपनी रसोई साफ सुथरी रखना काफी ज्यादा पसंद होता हैं, क्योंकि इससे रसोई में काम करना काफी आसान हो जाता हैं और ऐसा करने से रसोई काफी अच्छी भी लगती हैं। अगर आप भी अपनी रसोई को अट्रैक्टिव लुक देने के लिए और साफ सुथरी रखने के लिए Kitchen Rack का सोच रहे हैं, तो यहां दिये गये ऑप्शन पर नजर डाल सकते हैं। इन किचन कैबिनेट को अमेज़न पर काफी खरीदा गया हैं, क्योंकि ये किफायती दामों में आने वाले कैबिनेट काफी मजबूत है।

यहां दिये गये किचन कैबिनेट आपकी रसोइ को आर्गनाइज्ड रखने का काम करते हैं, जिसकी मदद से आपकी रोसई काफी स्टाइलिश भी लगती हैं। इन रैक को आप Utensil Stand के तौर पर भी यूज कर सकते हैं। इनका वजन काफी हल्का होता हैं, जिसकी वजह से इन्हें रोसई में कही भी आसानी से एडजस्ट किया जा सकता हैं। तो चलिए नजर डालते हैं यहां दिये गये बेस्ट किचन रैक की कीमत पर।

 और पढ़ें: छोटे किचन को स्मार्ट और बड़ा लुक देने के लिए ये For Kitchen Cabinets हैं बहुत पॉपुलर, इनके बैगर अधूरी है रसोई

Best Kitchen Cabinet: प्राइस और क्वालिटी

इन Dish Rack को अमेज़न पर सबसे ज्यादा खरीदा जाता है, क्योंकि ये कम दामों में आपकी रसोई को मॉर्डल लुक देने का काम करते हैं। इनमें आपको कई सारे साइज ऑप्शन मिलते हैं, जिन्हें आप अपनी सुविधा के अनुसार चुन सकते हैं। इन Kitchen Rack को आप अमेज़न पर बेहद आसानी ये घर बैठे ऑर्डर कर सकते हैं।

1. JD FRESH 6 Units Plastic Kitchen Rack

यह शानदार Best Kitchen Cabinet आपकी रसोई को स्टाइलिश बनाता हैं। इसकी मटेरियल क्वालिटी काफी मजबूत है, जिसकी वजह से यह जल्दी खाराब नहीं होता। इसे अमेज़न पर यूजर्स द्वार काफी पसंद किया गया है।

इसमें आप कप प्लेट और बाउल जैसे बर्तनआसानी से रख सकते हैं। छोटे साइज की रसोइ के लिए यह एकदम परफेक्ट ऑप्शन हैं। इसके अलावा इनमें आपको डाल के ढाबे भी आसानी से रख सकते हैं। Dish Rack Price: Rs 3,499.

2. LWVAX? Multifunctional Storage Basket Kitchen Utensil Stand

स्टेनलेस स्टील से बना Kitchen Rack बेहद मजबूत हैं। इसे आप अपनी किचन की दीवार पर टाग सकते हैं। यह रोसई में जगह कम घेरता हैं और आपके किचन को साफ और आर्गनाइज्ड रखनेका काम करता है।

इसमें आप कोई भी और ढ़ाबे आसानी से रख सकते हैं। यह हर साइज की किचन के लिए परफेक्ट ऑप्शन हैं। इसका लुक दिखने में काफी स्टाइलिश हैं। अमेज़न पर इसे टॉप रेटिंग मिली हैं। Kitchen Rack Price: Rs 649.

3. Furniture Cafe Engineered Wood Multipurpose Wall Kitchen Rack

यह Utensil Stand दिखने में बहुत खूबसूरत हैं, इसे आप छोटा से लेकर बड़ी दोनों साइज की किचन के लिए चुन सकते हैं। इसकी मटेरियल क्वालिटी काफी अच्छी हैं।

यह आपके किचन को साफ रखने का काम करता हैं। इसके अलावा यह मजबूत क्वालिटी की वजह से यह जल्दी खराब भी नहीं होता। इसके अलावा इसके गंदा होने पर इसे साफ करना बहुत आसान हैं। Dish Rack Price: Rs 1,099.

4. Ebee 3 Shelves Kitchen Metal Utensil Stand

यह Best Kitchen Cabinet बेहद हाई क्वालिटी के मटेरियल से बना हैं। इसे आप अपने घर के कोई भी बर्तन आसानी से रख सकते हैं। मजबूत क्वालिटी की वजह से इसे अमेज़न पर हाई रेटिंग मिली है।

इस किचन स्टैंड को आप अपनी रसोई में कहीं भी आसानी से रख सकते हैं। यह किचन में काफी कम स्पेस घेरता हैं और आपके किचन को आर्गनाइज्ड रखने में मदद करता हैं। इसे लोगों द्वारा काफी खरीदा जाता हैं। Kitchen Rack Price: Rs 679.

5. Lyrovo 2 Tier Spice Rack - Kitchen Rack

यह Kitchen Rack हर भारतीय रसोी के लिए सबसे अच्छा चुनाव हैं। इसमें आप अपनी किचन का हर बर्तन आसानी से रख सकते हैं। इसकी मटेरियल क्वालिटी काफ मजबूत है।

इस स्टैंड कई साइज ऑप्शन के साथ आता हैं। इसमें आप किचन के ढाबे रख सकते हैं। यह आपकी रसोई को साफ सुथरा रखने में मदद करता है। Dish Rack Price: Rs 690.

FAQ: Best Kitchen Cabinet

1. डिश रैक किसे कहते हैं?

Kitchen Rack एक सुखाने वाला कैबिनेट है, जो सिंक के ऊपर स्थित एक टोकरी होती है, जिसमें खुला बॉटम और स्टील के तार या प्लास्टिक से बने होल्डर होते हैं।

2. प्लास्टिक या मेटल डिश रैक में से कौन सा बेहतर है?

Dish Rack जिस सामग्री से बना है, वह व्यक्तिगत पसंद पर निर्भर करता है। स्टेनलेस स्टील जैसी कठोर सामग्री प्लास्टिक की तुलना में अधिक मजबूत होती है, लेकिन अगर ठीक से देखभाल न की जाए तो समय के साथ जंग लग सकती है।

3. किचन के लिए कौन सा डिश रैक सबसे अच्छा है?

यूजर्स द्वारा टॉप रेटिंग वाले Utensil Stand की लिस्ट

  • Amazon Brand - Solimo Plastic Dish Drying Rack
  • Cutting EDGE Durable Kitchen Sink Dish Rack Drainer
  • HomeCloud Kitchen Dish Drainer Rack
  • SMARTSLIDE Stainless Steel Dish Drainer Rack
  • Levon Stainless Steel Plate Rack

Best Kitchen Cabinet : स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।