Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कश्मीर में मतदान आज, आतंकी रच रहे षडयंत्र; खुफिया तंत्र ने साजिश नाकाम कर एक को पकड़ा

दक्षिण कश्मीर में मतदान से एक दिन पूर्व मंगलवार को सुरक्षाबलों ने आतंकियों के एक ओवरग्राउंड वर्कर को गिरफ्तार कर मतदान प्रक्रिया को निशाना बनाने के एक आतंकी षडयंत्र को विफल बना दिया। पकड़े गए ओवरग्राउंड वर्कर का नाम बिलाल अहमद लोन है। वह दक्षिण कश्मीर में जिला कुलगाम क अंतर्गत तचलू कोयमू का रहने वाला है उससे पूछताछ जारी है।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Wed, 18 Sep 2024 05:45 AM (IST)
Hero Image
कश्मीर में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के एक ओवरग्राउंड वर्कर को गिरफ्तार किया है

राज्य ब्यूरो, जागरण, श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर में मतदान से एक दिन पूर्व मंगलवार को सुरक्षाबलों ने आतंकियों के एक ओवरग्राउंड वर्कर को गिरफ्तार कर, मतदान प्रक्रिया को निशाना बनाने के एक आतंकी षडयंत्र को विफल बना दिया। उसकी निशानदेही पर एक पिस्तौल, तीन हथगोले और तीन आइईडी बरामद की गई हैं।

पकड़े गए ओवरग्राउंड वर्कर से पूछताछ जारी है और उससे मिले सुरागों के आधार पर उसके अन्य साथियों को पकड़ने के लिए एक अभियान चलाया गया है। पकड़े गए ओवरग्राउंड वर्कर का नाम बिलाल अहमद लोन है। वह दक्षिण कश्मीर में जिला कुलगाम क अंतर्गत तचलू, कोयमू का रहने वाला है।

संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था भी कड़ी

संबधित अधिकारियों ने बताया कि चुनावी प्रक्रिया में आतंकियों द्वारा खलल डालने के षडयंत्र की मिली सूचनाओं के आधार पर सभी संदिग्ध तत्वों की निगरानी की जा रही है। सभी संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था भी कड़ी की गई है।

खुफिया तंत्र को भी पूरी तरह से सक्रिय किया गया और इसी दौरान पता चला कि कुलगाम में बिलाल अहमद लोन नामक एक आतंकी ओवरग्रांउड वर्कर सक्रिय है। वह किसी बड़े आतंकी हमले का अंजाम देने के लिए हथियार व अन्य साजो सामान का बंदोबस्त कर रहा है।

हथियार व विस्फोटक बरामद

पुलिस ने उसे चिह्नित कर पकड़ लिया। उसने पूछताछ के दौरान अपने घर में छिपाकर रखे गए हथियार व विस्फोटकों की जानकारी दी। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर उसके घर से एक पिस्तौल, तीन हथगोल और तीन आइईडी व अन्य साजो सामान बरामद किया है।