Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

New Excise Policy : आबकारी आयुक्त के आदेश को रद कर याचिकाकर्ता को लाइसेंस की शर्त पूरा करने के दिए निर्देश

आबकारी विभाग के आयुक्त द्वारा याचिकाकर्ता मनमोहन कौर और इकबाल कालरा ने उच्च न्यायालय में चुनौती दी थी। मनमोहन कौर ने कहा कि उन्होंने जिला ऊधमपुर की पंचायत सौंथा में शराब का ठेका हासिल करने के लिए आबकारी विभाग में आवेदन किया था।

By Dinesh MahajanEdited By: Rahul SharmaUpdated: Tue, 29 Nov 2022 10:08 AM (IST)
Hero Image
आवेदन के साथ जो धनराशि विभाग में जमा करवाई थी को भी जब्त कर लिया गया था।

जम्मू, जेएनएफ : जम्मू कश्मीर लद्दाख उच्च न्यायालय ने आबकारी विभाग के आयुक्त के आदेश को रद करते हुए याचिकर्ताओं को शराब का लाइसेंस हासिल करने के लिए तय शर्तों को दो सप्ताह में पूरा कर विभाग में आवेदन करने का निर्देश दिए है।

आबकारी विभाग के आयुक्त द्वारा याचिकाकर्ता मनमोहन कौर और इकबाल कालरा ने उच्च न्यायालय में चुनौती दी थी। मनमोहन कौर ने कहा कि उन्होंने जिला ऊधमपुर की पंचायत सौंथा में शराब का ठेका हासिल करने के लिए आबकारी विभाग में आवेदन किया था। बिना ठोस कारण के उनके आवेदन को रद कर दिया। उन्होंने आवेदन के साथ जो धनराशि विभाग में जमा करवाई थी को भी जब्त कर लिया गया था।

वहीं, अन्य याचिकाकर्ता इकबाल कालरा ने भी ऊधमपुर में पंचायत जगानू में शराब का ठेका हासिल करने के लिए आवेदन किया था, जिसे आबकारी आयुक्त ने रद कर दिया था। दोनों पक्षों की दलीलों को सुनने के बाद जस्टिस संजीव कुमार ने फैसले में कहा कि नियमों के तहत दोनों याचिकाकर्ताओं के आवेदन को खारिज नहीं किया जा सकता। उच्च न्यायालय ने आबकारी विभाग के आदेश को रद कर याचिकाकर्ताओं को नए सिरे से आवेदन करने और उसकी सभी शर्ताें को दो सप्ताह में पूरा करने के निर्देश दिए।

एन्टी क्राइम टीम ने बच्चों में बांटी स्टेशनरी : एंटी क्राइम टीम की ओर से बिश्नाह में सरकारी स्कूलों के बच्चों में स्टेशनरी और खाने पीने का सामान वितरित किया गया। संस्था के चेयरमैन शाम लाल गुप्ता की देख-रेख में आयोजित विशेष कार्यक्रम में बच्चों में सामान बांटा गया जिसमें पार्षद साहिल गुप्ता व टीम के सदस्य भी शामिल हुए। कार्यक्रम में स्कूल की हेड मास्टर हरमीत कौर, टीचर परदीप चौधरी, रमन शर्मा, ज्योति समयाल और सुनीता वर्मा ने संस्था के कार्यो की सराहना की। वहीं चेयरमैन शाम लाल गुप्ता ने बच्चों को संबोधित करते हुए उन्हें बेहतर शिक्षा हासिल कर अपने भविष्य को संवारने का संदेश दिया। कार्यक्रम में टीम सदस्य राकेश कुमार, विजय कुमार, तुषार डिगरा, रतन लाल, रोहित कुमार, चंदर शेखर, रोहित शर्मा और अक्षय शर्मा शामिल थे।