Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

J&K: दिवाली पर कुपवाड़ा के टीटवाल गांव के शारदा मंदिर में 75 साल बाद हुई पूजा, गुलाम जम्मू-कश्मीर में है स्थित

आज नियंत्रण रेखा के पास कुपवाड़ा के टीटवाल में में शारदा मंदिर में दीपावली की पूजा की गई। शारदा समिति के प्रमुख और संस्थापक रविंदर पंडिता का कहना है कि पूरे 75 साल बाद ये पूजा की जा रही है। शारदा मंदिर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में स्थित है जिसमें तीर्थ यात्रा को फिर से शुरू करने के लिए ये मंदिर में बीते साल पूजा की गई थी।

By AgencyEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Sun, 12 Nov 2023 11:06 PM (IST)
Hero Image
दिवाली पर कुपवाड़ा के टीटवाल गांव के शारदा मंदिर में 75 साल बाद हुई पूजा

एएनआई, जम्मू। Diwali Puja in Sharda Temple Titwal: दीपावली के शुभ अवसर पर आज नियंत्रण रेखा के पास कुपवाड़ा के टीटवाल में में शारदा मंदिर में दीपावली की पूजा की गई। शारदा समिति के प्रमुख और संस्थापक रविंदर पंडिता का कहना है कि पूरे 75 साल बाद ये पूजा की जा रही है। 

held at Sharda Temple in Teetwal, Kupwara along the LoC today. Ravinder Pandita, Head & founder of Save Sharda Committee says that this is happening for the first time in 75 years. pic.twitter.com/92z9H0CrsN— ANI (@ANI) November 12, 2023

POK में है स्थित

बता दें कि ये शारदा मंदिर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में स्थित है, जिसमें तीर्थ यात्रा को फिर से शुरू करने के लिए ये मंदिर में बीते साल पूजा की गई थी। बता दें कि शारदा पीठ मां देवी सरस्वती का कश्मीरी नाम है। यह भी बता दें कि शारदा मंदिर टीटवाल गांव से 40 किमी की दूरी पर स्थित है।