Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir Elections: बसोहली में चुनाव की तैयारियां तेज, रिटर्निंग ऑफिसर ने नोडल अधिकारियों को दिए निर्देश

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव की तैयारियां तेज हैं। इसी कड़ी में बसोहली के रिटर्निंग ऑफिसर अनिल कुमार ठाकुर ने नोडल अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में आचार संहिता पोस्टल बैलेट पेपर ट्रांसपोर्ट ईवीएम से संबंधित महत्वपूर्ण निर्देश दिए गए। रिटर्निंग ऑफिसर ने सभी नोडल अधिकारियों को अपनी-अपनी ड्यूटी जिम्मेदारी से निभाने को कहा ताकि चुनाव पारदर्शी तथा निष्पक्षता से संपन्न हों।

By Nitish Kumar Kushwaha Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Fri, 30 Aug 2024 06:50 PM (IST)
Hero Image
जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 की तैयारियां तेज।

संवाद सहयोगी, बसोहली। आगामी चुनावों को लेकर एडीसी कार्यालय परिसर में बैठक का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता रिटर्निंग ऑफिसर बसोहली अनिल कुमार ठाकुर (एडीसी) ने की।

इस अवसर पर एआरओ बसोहली सागर विश्वकर्मा (तहसीलदार), एईआरओ महानपुर राधिका सोहन (तहसीलदार) , ग्रामीण विकास अधिकारी महानपुर नवदीप सभरवाल, ग्रामीण विकास अधिकारी बसोहली राजेश कुमार, सीडीपीओ राकेश कुमार, प्राचार्य हायर सेकेंडरी स्कूल भूंड मनोज आनंद के अतिरिक्त आचार संहिता, पोस्टल वैलेट पेपर, ट्रांसपोर्ट, ईवीएम आदि से संबंधित नोडल अधिकारी उपस्थित रहे।

रिटर्निंग ऑफिसर ने संबोधित करते हुए नोडल ऑफिसर्स को उनकी जिम्मेदारियों के बारे में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने आचार संहिता से संबंधित नोडल अधिकारी को बसोहली निर्वाचन क्षेत्र में आचार संहिता का सख्ती से पालन करवाने तथा आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करने के निर्देश दिए तथा ट्रांसपोर्ट से संबंधित नोडल अधिकारी को पोलिंग पार्टियों को पोलिंग बूथ तक पहुंचने के लिए बेहतर ट्रांसपोर्ट प्लान बनाने को कहा।

अधिकारी ने स्वीप कार्यक्रम के नोडल ऑफिसर को जगह-जगह कार्यक्रम करके मतदाताओं को अपने मताधिकार का अवश्य प्रयोग करने के लिए जागरूक करने के निर्देश दिए। उन्होंने इलेक्शन एक्सपेंडिचर ऑब्जर्वर को भिन्न-भिन्न राजनीतिक दलों द्वारा चुनाव पर खर्च करने के पूरे हिसाब किताब अपडेट रखने को कहा।

अधिकारी ने पोस्टल वॉलेट से संबंधित नोडल अधिकारी को 85 साल से ज्यादा आयु के अतिरिक्त दिव्यांग नागरिक जो खुद चलकर पोलिंग बूथ तक नहीं पहुंच पाते हैं उनकी सूची बनाकर उनका मतदान घर पर ही करवाने के निर्देश दिए। अधिकारी ने सभी नोडल अधिकारियों को अपनी अपनी ड्यूटी जिम्मेदारी से निभाने को कहा ताकि चुनाव पारदर्शी तथा निष्पक्षता से संपन्न हों।