Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir News: कश्मीर में टारगेट किलिंग का षड्यंत्र नाकाम, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी गिरफ्तार; बरामद हुआ ये सामान

कश्मीर के सोपोर में लश्कर-ए-तैयबा के स्थानीय आतंकी (Jammu Kashmir News) को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने इस संदर्भ में टारगेट किलिंग के षड्यंत्र को विफल बनाने का दावा किया है। गिरफ्तार आतंकी के पास से एक पिस्तौल और सात कारतूस भी मिले हैं। उससे पूछताछ जारी है। उसे सोपोर और उसके साथ सटे इलाके में टारगेट किलिंग का जिम्मा सौंपा है।

By naveen sharma Edited By: Prince Sharma Updated: Wed, 29 May 2024 08:17 PM (IST)
Hero Image
Jammu Kashmir News: कश्मीर में टारगेट किलिंग का षड्यंत्र नाकाम, लश्कर का आतंकी गिरफ्तार

राज्य ब्यूरो, जागरण, श्रीनगर। Jammu Kashmir News: पुलिस ने बुधवार को उत्तरी कश्मीर के सोपोर में लश्कर-ए-तैयबा के स्थानीय आतंकी को गिरफ्तार कर टारगेट किलिंग के षड्यंत्र को विफल बनाने का दावा किया है। गिरफ्तार आतंकी के पास से एक पिस्तौल और सात कारतूस भी मिले हैं। उससे पूछताछ जारी है

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि सोपोर पुलिस को अपने तंत्र से पता चला था कि कुछ दिन पहले एक युवक आतंकियों के संपर्क में आया है। उसे सोपोर और उसके साथ सटे इलाके में टारगेट किलिंग का जिम्मा सौंपा है।

आतंकी से ये सामान हुआ बरामद

इसके आधार पर पुलिस ने सेना व सीआरपीएफ के जवानों के साथ मिलकर सोपोर और उसके साथ सटे इलाकों में आतंकियों के संदिग्ध ठिकानों को चिह्नित कर वहां दबिश देना शुरू की।

यह भी पढ़ें- Kupwara News: कुएं की सफाई कर रहे थे पांच लोग, फिर हुआ कुछ ऐसा कि दो की हो गई मौत; तीन अस्पताल में भर्ती

इसी क्रम में रेबन सोपोर में उक्त आतंकी को पकड़ लिया गया। उसकी पहचान फुरकान जावेद डार नामक स्थानीय आतंकी पकड़ा गया। उसके पास से एक पिस्तौल और सात कारतूस भी बरामद किए गए हैं।

टारगेट किलिंग का तलाथ रहा था मौका

पूछताछ में उसने बतायाकि वह कुछ ही दिन पहले आतंकी बना था और सोपोर में किसी टारगेट किलिंग के लिए मौका तलाश रहा था।

बता दें कि पुलिस ने गत मंगलवार को दक्षिण कश्मीर के पर्यटक स्थल पहलगाम में जयपुर के दपंती सैलानी पर हुए हमले में लिप्त दो आतंकियों को मंगलवार गिरफ्तार कर लिया। उनके कब्जे से हथियार भी बरामद किए गए हैं। पर्यटक दपंती पर 18 मई को हमला हुआ था जिसमें दोनों घायल हुए थे।

यह भी पढ़ें- Jammu News: जम्मू केंद्रीय विश्वविद्यालय में इसरो केंद्र से रेडियो सोंडे का लॉन्च हुआ सफल, वायुमंडलीय अध्ययन को मिलेगी नई दिशा