Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir News: कुपवाड़ा में आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़, एलओसी के पास हथियारों का जखीरा बरामद

सुरक्षाबलों ने सोमवार को उत्तरी कश्मीर (Jammu Kashmir News) के कुपवाड़ा में नियंत्रण रेखा (एलओसी) से सटे कोट नाला जंगल में गुलाम जम्मू कश्मीर से भेजे गए हथियारों का एक जखीरा बरामद किया है। सुरक्षाबलों का तलाशी अभियान (Jammu Kashmir Search Operation) जारी है। कोट नाला जंगल के आसपास बस्तियों में भी संदिग्ध तत्वों की निगरानी की जा रही है।

By naveen sharma Edited By: Gurpreet Cheema Updated: Mon, 27 May 2024 11:45 PM (IST)
Hero Image
कुपवाड़ा में एलओसी के पास हथियार बरामद, तलाशी अभियान जारी

राज्य ब्यूरो, जागरण, श्रीनगर। सुरक्षाबलों ने सोमवार को उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा में नियंत्रण रेखा (एलओसी) से सटे कोट नाला जंगल में गुलाम जम्मू कश्मीर से भेजे गए हथियारों का एक जखीरा बरामद किया है। 

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस को अपने तंत्र से पता चला था कि गुलाम जम्मू कश्मीर से हथियार व अन्य साजो सामान जिला कुपवाड़ा में कोट नाला जंगल में किसी जगह पहुंचाई गई है। यह खेप अगले चंद दिनों में कश्मीर के भीतरी हिस्सों में सक्रिय आतंकियों तक पहुंचाई जाएगी।

पुलिस ने सेना की 160 टीए बटालियन के जवानों के साथ तलाशी अभियान चलाया। वावूरा की तरफ कोट नाला जंगल में तलाशी अभियान चलाया गया,क्योंकि इसी इलाके में कभी आतंकी गतिविधियां होती थी। जवानों ने तलाशी अभियान में खोजी कुत्तों की भी मदद ली।

ये भी पढ़ें: जम्मू पुलिस को लगी बड़ी कामयाबी हाथ, हथियार के साथ कुख्यात हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार; NDPS के तहत भेजा जेल

जवानों ने आतंकी ठिकाने का लगाया पता

पांच घंटे की मेहनत के बाद जवानों ने जंगल में एक जगह बने आतंकी ठिकाने का पता लगाया। जवानों ने एहतियात के तौर पर हवा में गोली भी चलाई ताकि अगर वहां कोई आतंकी छिपा हो तो वह जवाबी फायर करे,लेकिन कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई। इसके बाद जवानों ने आतंकी ठिकाने की तलाशी ली।

तलाशी के दौरान एसाल्ट राइफल की चार मैगजीन और 1450 कारतूस, स्नाईपर राइफल के 190 कारतूस,दो पिस्तौल व दो मैजीन, एक दूरबीन, एक वाकी-टाकी और सिगरेट का एक पैकेट और एक थैला मिला है। यह सारा सामान पाकिस्तान में निर्मित है। आशंका है कि इस सामान को गुलाम कश्मीर से इस तरफ पहुंचाने वाले और इस सामान को वादी के भीतरी इलाकों में पहुंचाने वाले आतंकियों के मददगार व आतंकी आस पास कहीं छिपे हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें: दैनिक जागरण की खबर का असर: कटड़ा में जलसंकट के बीच सक्रिय हुआ प्रशासन, श्रद्धालुओं को जल्द मिलेगी राहत