Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu-Kashmir News: कश्मीर जाने वाले संभलिए! आज रात दस बजे से अगले 14 घंटों के लिए हाईवे बंद

यदि आप जम्मू से कश्मीर जा रहे हैं तो यह खबर आप ही के लिए है। दरअसल जम्मू श्रीनगर हाईवे पर हाल में हुई बारिश के चलते आज हाइवे बंद रहेगा। मलबा साफ करने के लिए मशीनें जुटी हुई हैं। इसलिए प्रशासन ने वाहनों की आवाजाही पर रोक लगाई हुई है। इस बीच किसी भी वाहन को जम्मू श्रीनगर हाईवे जम्मू और श्रीनगर के बीच चलने की अनुमति नहीं होगी।

By amit mahi Edited By: Prince Sharma Updated: Sat, 09 Mar 2024 08:22 AM (IST)
Hero Image
आज रात दस बजे से अगले 14 घंटों के लिए हाईवे बंद

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर। Jammu-Kashmir News: जम्मू श्रीनगर हाईवे पर हाल में हुई बारिश के बाद से डलवास इलाके में सड़क की खराब हुई हालत को सुधार कर वाहनों के आवागमन को सुचारू बनाने के लिए नेशनल हाईवे अथारिटी आफ इंडिया(एनएचएएआई) ने 14 घंटे के का हॉल्टेज लिया है। इस दौरान किसी भी वाहन को जम्मू श्रीनगर हाईवे जम्मू और श्रीनगर के बीच चलने की अनुमति नहीं होगी।

मशीनों से साफ किया जा रहा मलबा

डलवास इलाके में हाईवे की हालत काफी खराब हो गई है। जिस वजह से वाहनों की आवाजाही प्रभावित हो रही है। कुछ घंटों तक ट्रैफिक चलाने के बाद मशीनों को सड़क पर कीचड़ और मलबा साफ करना पड़ रहा है। इस समस्या के चलते एनएचएआई की रामबन यूनिट के प्रोजेक्ट डायरेक्टर ने जिला प्रशासन को पत्र लिख कर डलवास में मलबा हटा कर कर हाईवे को डबल लेन करने का कार्य के साथ नाशरी से लेकर बनिहाल के बीच विभिन्न स्थानों पर हाईवे मरम्मत के लिए 14 घंटे के हाल्टेज की मांग की।

आज और कल वाहनों की आवाजाही पर रोक

एनएचएआई की इस मांग पर अडिशनल जिला मजिस्ट्रेट रामबन ने शनिवार 9 मार्च रात दस बजे से लेकर 10 मार्च रविवार दोपहर 12 बजे तक के लिए 14 घंटे के हाल्टेज को मंजूरी दी है।

इसके तहत शनिवार रात दस बजे से रविवार दोपहर 12 बजे तक जम्मू से कश्मीर जाने या आने वाले किसी भी वाहन के साथ अन्य वाहनों को नाशरी से बनिहाल से बीच में हाईवे पर जाने की अनुमति नहीं होगी। आदेश में एसएसपी रामबन व एसएसपी ट्रैफिक नेशनल हाइवे रामबन को आदेश का पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें- Train Derailed in Samba: जम्‍मू के सांबा में टला बड़ा रेल हादसा, पटरी से उतरे ट्रेन के तीन डब्‍बे; वंदे भारत भी रूकी