Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बच्‍चा न होने पर ससुरालवालों ने की बहू की हत्‍या, दहेज के लिए भी करते थे परेशान; कैसे मरी? पूछने पर देने लगे अलग-अलग जवाब

बोकारो के चंदनकियारी में दहेज नहीं मिलने और बच्‍चा नहीं होने के कारण ससुरालवालों ने हत्‍या कर दी है। इस पर मृतका की मां ने दामाद सास व ससुर पर बेटी की हत्‍या का आरोप लगाते हुए चंदनकियारी थाना में मामला दर्ज कराया गया है। पुलिस ने शव को कब्‍जे में लेकर पति मोफीजुद्दीन को गिरफ्तार कर लिया है। आगे की कार्रवाई जारी है।

By Sanjay JhaEdited By: Arijita SenUpdated: Tue, 19 Dec 2023 03:00 PM (IST)
Hero Image
चंदनकियारी थाना में रोती बिलखती मृतका की विधवा मां व बहन।

संवाद सहयोगी, चंदनकियारी। चंदनकियारी थाना क्षेत्र के मुरलूडीह गांव निवासी मोफीजुद्दीन अंसारी की पत्नी 27 वर्षीय अफसाना खातून की मौत सोमवार की देर रात हो गई। इस संबंध में मृतका की मां प्रखंड के आंकदागौड़ा गांव निवासी खैरुन बीवी के लिखित शिकायत पर दामाद मुरलूडीह निवासी मोफीजुद्दीन अंसारी, ससुर कलीम अंसारी व सास फजीरन बीवी पर बेटी की हत्या का आरोप जड़ते हुए चंदनकियारी थाना में मामला दर्ज कराया गया है।

बच्‍चा नहीं होने पर दिया जाता था ताना

सूचना पर घटनास्थल में पहुंची चंदनकियारी थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अग्रेतर कार्यवाही करते हुए पति मोफीजुद्दीन को गिरफ्तार कर लिया है।

इस संबंध में मृतका की मां ने बताया कि मृतका का निकाह उसके पिता की मौत के बाद वर्ष 2019 में मोफीजुद्दीन के साथ हुआ था। जिसके बाद से ही ससुराल वालों द्वारा दहेज की मांग व बच्चे नही होने का ताना देते हुए अक्सर ही बेटी को प्रताड़ित किया जाता था।

WhatsApp पर हमसे जुड़ें. इस लिंक पर क्लिक करें.

ससुरालवाले मरने का अलग-अलग बता रहे कारण

इसी दौरान सोमवार की रात नौ बजे मां की मोबाइल पर बेटी की बात हुई। जहां सभी प्रकार की खैरियत पूछने के बाद खाना खाकर सो गए।

जिसके बाद रात के लगभग बारह बजे दामाद,सास व ससुर ने बारी बारी से फोन पर बेटी के मौत की सूचना दिया। जहां पहुंचकर देखा तो बेटी पलंग पर मृत पड़ी थी और ससुरालवाले सभी मौत का अलग अलग कारण बताकर भ्रमित किया जाता रहा।

यह भी पढ़ें: Jharkhand News: '7 साल बाद एग्जाम, अब एक ही दिन तीन परीक्षा' JSSC के खिलाफ सड़क पर उतरे छात्र, दे डाली ये चेतावनी

यह भी पढ़ें: धनबाद के सदर अस्‍पताल में 4 महीने से नहीं है दवा, बाहर से खरीदने के लिए मजबूर हो रहे मरीज; स्‍वास्‍थ्‍य विभाग भी नहीं गंभीर