Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रेलवे यार्ड में खड़ी बोगी में 6 दिन तक सड़ता रहा शव, टॉयलेट में तबीयत बिगड़ने से हो गई थी शख्स की मौत

मधुपुर-गिरिडीह सवारी ट्रेन की एक बोगी के शौचालय से बरामद सड़े हुआ शव बरामद हुआ। शव की पहचान धनबाद जिले के धनसार थाना के कुम्हार पट्टी निवासी अशोक कुमार दास के रूप में हुई है। ट्रेन में शौचालय जाने के क्रम में उनकी तबीयत बिगड़ गई और उनके साथ हादसा हो गया। शौचालय के अंदर से बंद होने के कारण उनकी मौत के बारे में किसी को पता नहीं चला।

By Jagran News Edited By: Mohit Tripathi Updated: Mon, 29 Jul 2024 08:54 AM (IST)
Hero Image
टॉयलेट में तबीयत बिगड़ने से शख्स की मौत, 6 दिन तक सड़ता रहा शव। (सांकेतिक फोटो)

जागरण संवाददाता, मधुपुर (देवघर)। मधुपुर-गिरिडीह सवारी ट्रेन की एक बोगी के शौचालय से बरामद सड़े हुए शव की पहचान पुलिस ने कर ली है। मृतक के पास से बरामद आधार कार्ड के आधार पर रेल पुलिस ने शव की पहचान की है।

देवघर में पोस्टमार्टम के दौरान मृतक के पास से एक मोबाइल भी बरामद किया गया। उसपर जब किसी का फोन आया तो पहचान और भी पुष्ट हो गई।

शव की पहचान धनबाद जिले के धनसार थाना अंतर्गत मनिटांड़ काली मंदिर कुम्हार पट्टी निवासी 55 वर्षीय अशोक कुमार दास के रूप में की गई है। मूल रूप से वह बिहार के बांका जिले के जगतपुर गांव के रहने वाले थे। -मधुपुर रेल थाना प्रभारी कार्तिक महतो

सूचना पर रिश्तेदार देवघर सदर अस्पताल पहुंचे और कपड़े से उनकी पहचान की। बताया जाता है कि मृतक को एक बेटा और एक बेटी है दोनों शादीशुदा है।

फिलहाल, पत्नी रायपुर में रिश्तेदार के यहां गई हुई है। अशोक कुमार दास होमगार्ड में सेवा दे चुके हैं। वह वर्तमान में अपने रिश्तेदारों के यहां घूमते-फिरते रहते थे।

ट्रेन के शौचालय में कैसे बिगड़ गई तबीयत?

रेल सफर के दौरान मधुपुर गिरिडीह सवारी ट्रेन पर शौचालय जाने के क्रम में उनकी तबीयत बिगड़ गई और उनके साथ हादसा हो गया। उनकी मौत की खबर किसी को नहीं लगी।

ट्रेन के शौचालय का दरवाजा अंदर से बंद था। करीब छह दिन तक ट्रेन रेलवे यार्ड में पड़ी रही। इस बीच शव सड़ता रहा।

शनिवार को जब ट्रेन के रैक को सफाई और ढुलाई के लिए पैसेंजर यार्ड वाशिंग पीट में लाया गया, दुर्गंध आने पर रेलकर्मियों ने तुरंत इसकी सूचना जीआरपी और आरपीएफ को दी।

सूचना मिलने पर आरपीएफ और जीआरपी के कर्मी मौके पर पहुंचे। कैरेज एंड वैगन विभाग के रेलकर्मियों ने काफी मशक्कत के बाद दरवाजा तोड़कर शव को बाहर निकाला।

कैरेज एंड वैगन विभाग के रेलकर्मी को बुलाया गया। घंटो मशक्कत के बंद शौचालय के दरवाजा को तोड़कर शव को बाहर निकाला गया। मृतक के पास से एक बैग भी पुलिस ने बरामद किया है।

रेल पुलिस ने क्या कहा?

रेल पुलिस का कहना है कि कोच की देखरेख करने वाले रेलकर्मियों की लापरवाही का नतीजा है। शव पुराना होने से सड़ गल गया है। शौचालय जाने के समय यात्री की किसी बीमारी से मौत होने की संभावना है। रेल पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है।

घटना को लेकर मृतक के स्वजनों के बयान पर में रेल पुलिस ने मधुपुर जीआरपी थाना में यूडी केस दर्ज किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: कोर्ट में केस दर्ज किया तो भड़क गया ग्राम प्रधान, बंद करवा दिया परिवार का हुक्का-पानी

कोर्ट में केस दर्ज किया तो भड़क गया ग्राम प्रधान, बंद करवा दिया परिवार का हुक्का-पानी