Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Giridih News: ट्रक और बोरिंग वाहन की आमने-सामने टक्कर, 2 की मौत और 6 घायल; दोनों वाहनों के उड़े परखच्चे

जमुआ-कोडरमा मार्ग पर खोरीमहुआ अनुमंडल क्षेत्र अंतर्गत कोदंबरी चौक के समीप रविवार देर रात भीषण सड़क हादसा हो गया। इस हादसे में एक मालवाहक ट्रक और एक बोरिंग वाहन के बीच आमने-सामने से टक्कर हो गई। इस सड़क दुर्घटना में दो लोगों की मौत हो गई। वहीं छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए और इसमें से 2 घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

By Bk DasEdited By: Shoyeb Ahmed Updated: Mon, 05 Aug 2024 08:36 PM (IST)
Hero Image
खोरीमहुआ अनुमंडल के समीप कोदंबरी चौक के पास दुर्घटना के बाद घटना स्थल पर पड़ा क्षतिग्रस्त वाहन

संवाद सहयोगी, गिरीडीह। जमुआ-कोडरमा मुख्य मार्ग पर खोरीमहुआ अनुमंडल क्षेत्र अंतर्गत कोदंबरी चौक के समीप रविवार की देर रात एक मालवाहक ट्रक बीआर 02 ओ 6375 व बोरिंग वाहन जेएच 09 एए 3419 की आमने-सामने टक्कर से दो लोगों की मौत हो गई।

वहीं छह लोग जख्मी हो गए और इनमें दो लोगों की स्थिति गंभीर बनी हुई है। टक्कर इतनी जबरदस्त थी की दोनों वाहनों के परखच्चे उड़ गए। आगे की पुरा हिस्सा पिचक गया।

इनकी हुई मौत

मृतकों में बोरिंग वाहन चालक गिरिडीह जिला के मुफ्फसिल थाना क्षेत्र अंतर्गत महेशलीटी गांव निवासी धनश्याम राय के 36 वर्षीय पुत्र डीसको राय व बोरिंग ऑपरेटर धनबाद जिला के टुंडी थाना क्षेत्र अंतर्गत रंगामाटी गांव निवासी मोहालाल टुडू के 34 वर्षीय पुत्र शीलाचंद्र टुडू है।

घायलों का इलाज है जारी

गिरीडीह पुलिस ने शवों को पहचान करने के बाद सोमवार की दोपहर पोस्टमॉर्टम के लिए गिरिडीह सदर अस्पताल भेज दिया। गंभीर रूप से घायलों में मालवाहक ट्रक चालक बिहार के बरवाडीह निवासी मनीष विश्वकर्मा व उपचालक कोडरमा जिला के डोमचांच निवासी हिमांशु राणा है।

इनका इलाज जमुआ स्थिति क्रेस्ट केयर अस्पताल में चल रहा है। अन्य घायलों में बोरिंग वाहन मजदूर गिरिडीह जिला के इरकीया निवासी परिमल सोरेन, रविलाल सोरेन, जयोलाल सोरेन व कर्मादहा निवासी रमेश सोरेन है।

कैसे हुई घटना?

घटना को लेकर बताया गया कि मालवाहक ट्रक खोरीमहुआ से जमुआ जा रहा था। बोरिंग वाहन जमुआ से राजधनवार की ओर काफी गति से जा रहा था। दोनों वाहन अनियंत्रित होकर आमने-सामने टकरा गए। ट्रक में चालक व उपचालक थे, जबकि बोरिंग वाहन में चालक, बोरिंग ऑपरेटर सहित बारह मजदूर सवार थे।

दोनों वाहनों की टक्कर की आवाज सुनकर आसपास के लोग घटनास्थल की और दौड़े तो वहां की मंजर देख लोगों के होश उड़ गए। तब स्थानीय लोगों ने घटना की जानकारी स्थानीय पुलिस प्रशासन को दी।

घटना की जानकारी परिजनों को दी गई

सूचना मिलते ही हीरोडीह थाना प्रभारी धर्मेंद्र कुमार अग्रवाल दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच कर दोनों वाहनों में फंसे चालक, बोरिंग ऑपरेटर को स्थानीय लोगों के सहयोग से निकाला। पुलिस ने जख्मी को जमुआ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। घटना की जानकारी परिजनों को दी गई।

इलाज के अभाव में हुई मौत

सूचना मिलते ही ट्रक चालक व उपचालक के परिजन देर रात अस्पताल पहुंच कर बेहतर उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जमुआ से बाहर लेकर चले गए, जबकि बोरिंग ऑपरेटर व चालक ने इलाज के अभाव में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जमुआ में तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया।

घटना में दोनों वाहनों के ड्राइवरों के पैर स्टेयरिंग व बोरिंग ऑपरेटर केबिन में ही फंस गए थे। बोरिंग वाहन में सवार बारह मजदूरों को चोटें भी आईं, लेकिन बड़ी समस्या थी कि ड्राइवर ही वाहन में बुरी तरह फंस गया था।

आनन-फानन में पुलिस स्थानीय लोगों के सहयोग से उसे निकालने का प्रयास किया। आधे घंटे की जद्दोजहद के बाद काफी मशक्कत के बाद चालक व ऑपरेटर को वाहनों से बाहर निकाला जा सका।

क्या कहते हैं थाना प्रभारी

हीरोडीह थाना प्रभारी धर्मेंद्र कुमार अग्रवाल ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही हीरोडीह पुलिस स्थानीय लोगों के सहयोग से वाहनों से जख्मी को निकाला।

दो लोगों की मौत इलाज के दौरान जमुआ में हो गई। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए गिरिडीह भेज दिया गया। वहीं मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।

ये भी पढ़ें-

जेलों में आजीवन कारावास की सजा काट रहे 39 कैदी होंगे रिहा, पुनरीक्षण परिषद की बैठक में CM हेमंत ने लिया फैसला

Dhanbad: बिहार की छात्रा को मिला 1.23 करोड़ रुपये का पैकेज, अमेरिकी कंपनी ने दिया जॉब ऑफर

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें