Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand News: नीतीश कुमार करेंगे सरयू राय के भाग्य का फैसला! बिहार CM के खास सिपहसालार ने बताया पूरा प्लान

नीतीश कुमार झारखंड में जदयू को मजबूत कराने की कोशिशों में जुटे हैं। झारखंड में पार्टी को मजबूत करने का काम उन्होंने अपने खास सिपहसलारों को सौंपा है। पार्टी को मजबूत करने के क्रम में ही जमशेदपुर के चर्चित विधायक सरयू राय को पार्टी में शामिल कराया गया है। बिहार सरकार में मंत्री अशोक चौधरी ने कहा है कि सरयू राय भूमिका और सीट पर खुद नीतीश कुमार फैसला करेंगे।

By Ch Rao Edited By: Mohit Tripathi Updated: Thu, 22 Aug 2024 10:46 AM (IST)
Hero Image
झारखंड में नीतीश कुमार के राइट बन सकते हैं सरयू राय।

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर। झारखंड के जमशेदपुर में जदयू का मिलन समारोह आयोजित किया गया। इस समारोह में बिहार सरकार में मंत्री और नीतीश कुमार के खास सिपहसलार डॉ. अशोक चौधरी बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहे।

पार्टी में कुछ ही दिनों पूर्व शामिल हुए जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय भी विशिष्ट अतिथि के रूप मे मौजूद रहे। सरयू राय के जदयू में शामिल होने के बाद पहली बार इतने बड़े पैमाने पर पार्टी का कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में दर्जनों लोगों ने जदयू का दामन भी थामा।

सरयू राय को बताया नीतीश कुमार का मित्र

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अशोक चौधरी ने कहा कि विधायक सरयू राय पार्टी सुप्रीमो नीतीश कुमार के अच्छे मित्र है। बिहार में जब जंगलराज के खिलाफ नीतीश कुमार ने लालू प्रसाद यादव के खिलाफ चुनाव लड़ा था। उस वक्त भी सरयू राय ने अपने मित्र का काफी सहयोग किया था।

दो गुना से भी अधिक वोटों से जीतेंगे सरयू राय

अशोक चौधरी ने कहा कि बीते झारखंड विधानसभा चुनाव में विधायक सरयू राय ने जितने वोटों से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप मे जीत दर्ज की थी। इस बार एनडीए के प्रत्याशी के रूप में वे दो गुना से अधिक वोटों से जीत हासिल करेंगे।

नीतीश कुमार करेंगे फैसला

उन्होंने कहा कि झारखंड विधानसभा चुनाव में इस बार एनडीए का परचम लहरायेगा। जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय ने इस बार किस सीट से चुनाव लड़ने के सवाल चौधरी का कहना था कि इसपर पार्टी आलाकमान यानी नीतीश कुमार फैसला लेंगे।

चौधरी ने कहा कि जदयू और भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व इसपर बैठक कर फैसला लेंगे। पार्टी द्वारा जो निर्णय लिया जायेगा, उसी के आधार पर वे आगे कार्य करेंगे।

यह भी पढ़ें: JDU में शामिल हुए झारखंड के दिग्गज नेता सरयू राय, संजय झा ने दिलाई सदस्यता

झारखंड में होगा 'खेला'? Hemant Soren से मिलने पहुंचे मंत्री-विधायक, Champai Soren को लेकर सियासी हलचल तेज