Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand News: मुखिया ने बता दिया अंधविश्वास व नशापान दूर करने का रास्ता, पढ़िए क्या-क्या सुझाव दिए

Lohardaga News झारखंड के लोहरदगा में उदरंगी पंचायत के मुखिया परमेश्वर महली ने बताया कि समाज को अंधविश्वास और नशे से कैसे दूर किया जा सकता है। न्होंने कहा कि समाज के सर्वांगीण विकास के लिए हम सभी को मिलजुल कर नशापान व अंधविश्वास के प्रति खड़ा रहना होगा। इस दौरान उन्होंने बच्चों को गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा से जोड़ने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिया है।

By Rakesh sinhaEdited By: Aysha SheikhUpdated: Sat, 16 Dec 2023 11:04 AM (IST)
Hero Image
Jharkhand News: मुखिया ने बता दिया अंधविश्वास व नशापान दूर करने का रास्ता, पढ़िए क्या-क्या सुझाव दिए

संवाद सूत्र, भंडरा (लोहरदगा)। जिले के भंडरा प्रखंड के अंतर्गत उदरंगी पंचायत में मुखिया परमेश्वर महली की अध्यक्षता में ग्रामीणों की बैठक हुई, जिसमें समाज में फैल रहे कुरीतियों को दूर करने को लेकर विस्तृत चर्चा की गई।

मौके पर मुखिया परमेश्वर महली ने कहा कि समाज में अंधविश्वास, नशापान को दूर करना है। इसके लिए सभी ग्रामीणों की सहभागिता जरूरी है। उन्होंने कहा कि समाज के सर्वांगीण विकास के लिए हम सभी को मिलजुल कर नशापान व अंधविश्वास के प्रति खड़ा रहना होगा।

मुखिया ने दिए ये दिशा-निर्देश

इस दौरान उन्होंने ग्रामीण व स्वयं सहायता आजीविका समूह की महिलाओं को नशा-पान से दूर होते हुए अपने-अपने बच्चों को गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा से जोड़ने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि उदरंगी पंचायत के हाटी गांव के ग्रामीणों से सीख लेते हुए हम सभी को नशापन के प्रति जागरूक होने की आवश्यकता है।

हाटी गांव में आज पहले की तुलना में नशापान में काफी कमी आई है। लोग जागरूक होते हुए अपने-अपने बच्चों को अब बेहतर शिक्षा देने की तैयारी कर रहे है। इससे समाज को एक नई दिशा मिलेगी। मौके पर एजाजुल अंसारी, जियाउल अंसारी, सोमे उरांव, सुकरा उरांव, शेरू अंसारी सहित काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

ये भी पढ़ें -

'मैं आगामी चुनाव में कहीं से भी नहीं लड़ूंगा', वी. के. पांडियन का चौंकाने वाला बयान; कहा- सीएम के पीछे...

ग्रामीण इलाकों के लिए एक और बड़ा झटका, धनबाद में पांच चिकित्सा वाहन बेकार घोषित; अब तक चल रहे थे धड़ल्ले से