Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ऑफ सीजन में देखिए इन Best Room Heater In India की लिस्ट, अभी लोगे तो फायदे में रहोगे

सर्दी का मौसम अभी बहुत दूर है लेकिन जब कड़ाके की सर्दी का मौसम की बात की जाए तो उस वक्त हम कंबल से बाहर निकलने की हिम्मत नहीं जुटा पाते हैं। इस दौरान गर्म सूप पीना कॉफी पीना और गर्म कपड़े पहनना इस सर्दी के मौसम में थोड़ी राहत और आराम देता है लेकिन कई जगहों पर यह नाकाफी होता है। यहां Room Heater जरूरी होता है।

By Deepak Kumar Pandey Edited By: Deepak Kumar Pandey Updated: Thu, 22 Aug 2024 03:08 PM (IST)
Hero Image
सबसे अच्छे रूम हीटर (Best Room Heater In India)

अभी तो सर्दी का मौसम काफी दूर है, लेकिन जब कड़ाके की सर्दी का मौसम की बात की जाए तो उस वक्त हम कंबल से बाहर निकलने की हिम्मत नहीं जुटा पाते हैं। इस दौरान गर्म सूप पीना, कॉफी पीना और गर्म कपड़े पहनना इस सर्दी के मौसम में थोड़ी राहत और आराम देता है, लेकिन कई जगहों पर यह नाकाफी होता है और यहां खासकर उत्तर भारत में रूम हीटर के बिना रहना मुश्किल हो जाता है। इसके साथ ही हम में से कई लोग यह भी सोचते हैं कि अगर आपका कमरा या लिविंग एरिया बड़ा है, तो क्या ये रूम हीटर (Room Heater) उपयोगी होगा? आज हम आपकी इसकी समस्या का समाधान करने के लिए यहां हैं। दरअसल हम आपके लिए भारत में उपलब्ध कुछ बेहतरीन बड़े रूम हीटर लेकर आए हैं, जो कि छोटे हों या फिर बड़े कमरें हो, ये समान रूप से गर्मी वितरित करने का काम करते हैं।

ये सभी हीटर अतिरिक्त कपड़े पहने बिना आपको आरामदायक महसूस कराने का काम करेंगे। ये रूम हीटर इस सर्द सर्दियों के मौसम में तारणहार हैं। आप इन्हें चालू करेंगे और इनके साथ आराम और सहज महसूस करेंगे। इस उपकरण की मदद से आप उन कंपकंपाती सर्दियों को अलविदा कहेंगे, जो हाड़ कंपाने वाली है। ये बड़े रूम हीटर न केवल आपको गर्म रखने का काम करेंगे, बल्कि आपके परिवार को बीमार होने से भी बचाएंगे, खासकर शिशुओं, बच्चों बुजुर्गों को।

सबसे अच्छे रूम हीटर (Best Room Heater In India): कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

सबसे अच्छा बड़ा रूम हीटर पोर्टेबल डिज़ाइन में आता है ताकि आप आसानी से एक जगह से दूसरी जगह जा सकें। आप इसे अपने परिवार के साथ टीवी देखते समय लिविंग रूम में भी रख सकते हैं। यह कमरे के लुक को बढ़ाने के लिए उन्नत सुविधाओं और अद्वितीय डिज़ाइन के साथ आता है। यह पूरे कमरे को जल्दी से गर्म कर देगा और आपको ठंड के तापमान से बचाएगा। और इंतज़ार न करें और अभी सबसे अच्छे बड़े रूम हीटर खरीदें।

1. Bajaj Blow Hot Portable Room Heater

बजाज का यह हीटर बेडरूम के लिए सही है और इसमें 1000 वॉट और 2000 वॉट के साथ दो हीट सेटिंग दी गई है। इसको संभालना और चलाना काफी आसान है और इसमें कॉम्पैक्ट डिजाइन देखने को मिलता है। इसमें ऑटो थर्मल कट की सुविधा है, जो ज्यादा गर्म होने पर अपने आप बंद हो जाता है।

इस प्रोडक्ट को व्हाइट कलर में पेश किया जाता है और इस पर दो साल की वारंटी दी जा रही है। यह देखने में भी काफी आकर्षक है। Bajaj Heater Price: 2,250 रुपए.

2. Orpat OEH-1260 2000-Watt Fan Heater

इस Orpat रूम हीटर में होम एप्लाएंस के ऑपरेशन में आसानी के साथ लाइफ को यूजर्स के अनुकूल बनाया गया है और काफी शानदार प्रोडक्ट है। इस हीटर को स्पॉट हीटिंग के लिए बनाया गया है और इसमें लंबे लाइफ के लिए 100 प्रतिशत प्योर कॉपर वायर मोटर की सुविधा है, जो कि 250 वर्ग फुट तक के रूम के लिए आदर्श है। यह Best Room Heater In India छोटे और मध्यम आकार के कमरे के लिए आदर्श है।

तापमान कंट्रोल के लिए कनवर्टिबल थर्मोस्टेट सेटिंग, सुरक्षा कट-ऑफ, ऑटो-रिवॉल्विंग हीटर, ओवरहीट प्रोटेक्शन, टच सेंसर और अतिरिक्त सुरक्षा के लिए थर्मल कट-ऑफ आता है। इसमें 1000 वाट और 2000 वाट का दो हीट सेटिंग है। Orpat Room Heater Price: 1,505 रुपए.

और भी पढ़ें: दो हजार के अंदर रूम हीटर (Best Room Heaters Under 2000).

3. Usha Heat Convector

उषा का यह रूम हीटर स्पॉट हीटिंग के लिए आदर्श है और आप इसका इस्तेमाल 150 वर्ग फुट तक की साइज वाले रूम में किया जा सकता है। इसमें ज़्यादा गर्मी से सुरक्षा है और यह एक आईएसआई मार्का प्रोडक्ट है, जो कि इसे सेफ बनाता है।

इस हीटर पर एक साल की वारंटी दी जा रही है, जिसमें 665 वॉट, 1330 वॉट और तीसरा 2000 वॉट है। इसे बेहतर हीटिंग के लिए ट्विन टर्बो डिज़ाइन दिया गया है। Usha Heater Price: 2,319 रुपए.

4. Lifelong 2000 Watt Room Heater

इस हीटर को 3 एयर सेटिंग के साथ पेश किया जाता है, जिसमें ठंडा, वॉर्म और हाट शामिल है। इससे आप हीटर का उपयोग करने में फ्लेक्सिबिलिटी प्रदान करते हैं और आपको आपकी जरूरत के अनुरूप गर्मी उत्पादन को एडजस्ट करने की अनुमति मिलती है। इस Best Room Heater In India को ओवरहीट सेफ्टी के साथ डिज़ाइन किया गया है।

यह सुनिश्चित करता है कि अगर यह एक निश्चित तापमान तक पहुंच जाता है तो यह ऑटोमेटिक रूप से बंद हो जाएगा, जिससे ओवरहीटिंग और संभावित खतरों के जोखिम को रोका जा सकेगा। इसमें एलईडी इंडीकेटर के साथ शक्तिशाली मोटर है। Lifelong Room Heater Price: 1,085 रुपए.

5. Morphy Richards OFR Room Heater

यह सर्दियों के दौरान पूरे कमरे में बिना किसी शोर के गर्माहट देता है और यह 24 वॉट वाला 9 फिन ऑयल से भरा रेडिएटर है। कमरे के तापमान को बनाए रखने के लिए एक एडजेस्टेबल थर्मोस्टेट के साथ आपकी हीटिंग आवश्यकताओं के अनुसार अनुकूलित करता है।

ज्यादा गर्मी को रोकने के लिए सेफ्टी झुकाव और ऑटो थर्मल शटऑफ की सुविधा है। इसमें आसान संचालन के लिए कैस्टर व्हील की सुविधा भी है। Morphy Heater Price: 8,995 रुपए.

अमेजन पर सभी रूम हीटर के लिए Click करें यहां.

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।