Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जाड़े से ना करें कंप्रोमाइज और 5000 से कम दाम वाले इन Room Heaters Under पे लगाएं दांव, नहीं तो होगा पछतावा

Best Room Heaters Under 5000 - जाड़े के मौसम में यदि आप सर्दी भगाने के लिए नए रूम हीटर को खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आप सबसे सही जगह पर है क्योंकि ये रूम हीटर कम बिजली कन्ज्यूम करके अच्छी हीटिंग देते हैं। आप नीचे की सूची में दिए जा रहे विकल्पों में से किसी एक का चयन करें और आरामदायक सर्दी की व्यवस्था करें।

By Deepak Kumar Pandey Edited By: Deepak Kumar Pandey Updated: Fri, 22 Dec 2023 06:14 PM (IST)
Hero Image
Best Room Heaters Under 5000: Affordable winter solution with heat protection

Best Room Heaters Under 5000: कड़कड़ाती सर्दी में सभी लोगों के हाथ-पैर सुन्न हो जाते हैं और किसी को भी बिस्तर से बाहर निकलने का मन नहीं करता है। बहुत सारे लोगों की तो नहाने में कंपकपी तक छूट जाती है, जबकि कई पूरी सर्दी में नहाते तक नहीं है। बस ऐसे में ही सिचुएशन से निजात दिलाने के लिए एक जरूरी इक्वीपमेंट की जरूरत पड़ती है, जिसे Room Heater कहा जाता है। यह आपकी सारी टेंशन सारा समाधान करता है। ऐसे में अगर आप भी किफायती कीमत पर एक नए रूम हीटर को खरीदना चाहते हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं।

दरअसल इस लेख में हम आपके लिए Best Room Heaters Under 5000 और Room Heater Price की सूची लेकर आए हैं, जो आपकी सर्दियों को खुशनुमा बनाने वाले हैं। ये आपके बिजली के खर्चे को भी कम करते हैं और इनका प्रदर्शन काफी अच्छा है। इस सभी रूम हीटर को बढ़िया हीटिंग टेक्नोलॉजी के साथ पेश किया जाता है और कम समय में ही रूम को गर्म कर देता है।

Best Room Heaters In India की भी करें जांच.

Best Room Heaters Under 5000: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

यहां आपको जिन Room Heater के बारे में जानकारी दी जा रही है, वो आपके बजट के काफी अनुकुल हैं और ये टॉप ब्रांड के टॉप रेटिंग वाले प्रोडक्ट हैं। आइए अब इनके बारे में विस्तार से जानते हैं।

1. Amazon Brand Solimo 2000 Heater

अमेजन बांड का यह रूम हीटर आपके छोटे और मीडियम साइज के रूम के लिए आदर्श है और इसका वजन केवल 1.5kg रखा गया है। आप इसे एक रूम से दूसरे रूम में भी आसानी लेकर जा सकते हैं। जल्दी हीटिंग के लिए शक्तिशाली 2400 आरपीएम पर इसका मोटर कार्य करता है। Solimo Heater Price: Rs 1,229.

प्रमुख खासियत

  • लाइटवेट और उपयोग में आसान
  • 2400 RPM वाला कॉपर विंडेड मोटर
  • 10 फीट तक के एयर थ्रो के लिए उपयुक्त

2. Havells 2000-Watt Room Heater

इस Best Room Heaters Under 5000 को यूजर्स ने 5 में से 4.1 स्टार की दमदार रेटिंग है और यह उचित कीमत पर आने वाला एक उपयुक्त और शानदार पप्रोडक्ट है। इस रूम हीटर में आपको डबल सेफ्टी हीटर प्रोटेक्शन मिलजाता है और यह आपके रूमको जल्दी गर्म करता है। Havells Room Heater Price: 3,198.

प्रमुख खासियत

  • इस्तेमाल करने में आसान
  • डबल सेफ्टी हीट प्रोटेक्शन
  • आकर्षक और सुंदर डिजाइन

3. Morphy Richards 2000 Watts PTC Heater

2000 वाट्स की क्षमता वाला यह PTC Room Heater जाड़े के मौसम में लोगों के लिए आराम को सुनिश्चित करता है और इसमें लोगों की सुविधा के लिए 3 पिन पावर सॉकेट दिया गया है। इसे आपकी सुरक्षा के लिए पावर सेलेक्टर के साथ ओवरहीट प्रोटेक्शन के साथ पेश किया जाता है। Morphy Heater Price: Rs 4,045.

प्रमुख खासियत

  • विश्वसनीय और सुरक्षित
  • कैरी करने के लिए हैंडल
  • इजी संचालन के लिए इंटीकेटर लाइट

4. Orpat 2000-Watt Fan Heater

यह Best Room Heaters Under 5000 कड़ाके की सर्दी में आपके लिए वरदान होने वाला है और यह लोगों के बीच काफी पसंद भी किया जाता है। यूजर्स ने भी इस फैन रूम हीटर को 5 में से 4.1 स्टार की दमदार रेटिंग दी है और इसे 2000 वाट पर संचालित होता है। दरअसल इसे 1000 वाट और 2000 वाट की दो हीट सेटिंग दी गई है। इसलिए इसे आप अपनी सुविधा के अनुसार भी एडजस्ट कर सकते हैं। Orpat Room Heater Price: Rs 1,049.

प्रमुख खासियत

  • थर्मल कट ऑफ सेफ्टी
  • 250 वर्ग फुट तक के रूम के लिए उपयुक्त
  • लंबे जीवन के लिए शुद्ध कॉपर वायर मोटर

5. USHA Quartz Room Heater

इस रूम हीटर को ओवरहीटिंग प्रोटेक्शन मिलता है, जो कि ज्यादा हीट होने पर ऑटोमेटिक रूप से कट हो जाता है। ये जंग रोधी भी है, क्योंकि इसे पाउडर कोटेड फिनिश के साथ पेश किया जाता है। यह रूम हीटर 150 वर्ग फिट तक के रूम के लिए उपयुक्त है। USHA Heater Price: Rs 1,249.

प्रमुख खासियत

  • टिप ओवर स्विच
  • दो हीट सेटिंग पोजिशन
  • कम बिजली की खपत के लिए डिज़ाइन

अमेजन स्टोर पर सभी Room Heater Under 5000 के लिए करें विजिट.

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।