Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MP News: "शराब के कारण अपराध बढ़ रहा है, अनियंत्रित शराब की दुकानों को गौशालाओं में बदलूंगी"- उमा भारती

बीजेपी नेता उमा भारती ने कहा है कि महिलाओं के खिलाफ बढ़ रहे अपराध का कारण शराब है। उन्होंने कहा कि मैं सरकार के फैसले का इंतजार नहीं करूंगी जो नियमों के खिलाफ शराब की दुकानें चल रही हैं उन्हें गौशालाओं में बदलूंगी।

By Jagran NewsEdited By: Shalini KumariUpdated: Wed, 01 Feb 2023 09:19 AM (IST)
Hero Image
गैर-कानूनी शराब की दुकानों को गौशाला में बदलेंगी उमा भारती।

भोपाल, पीटीआई। भारतीय जनता पार्टी की दिग्गज नेता उमा भारती ने अपनी पार्टी के शासन वाले मध्य प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामलों में वृद्धि के लिए शराब को जिम्मेदार माना है। साथ ही उन्होंने मांग की है कि जो भी शराब की दुकाने जो नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं उन सबको गाय आश्रयों में बदल दिया जाए। मंगलवार को भोपाल में एक मंदिर में अपने चार दिवसीय प्रवास को समाप्त करते हुए, भारती ने भोपाल में शराब नीति को नियंत्रित करने की मांग को लेकर "मधुशाला में गौशाला" (शराब की दुकानों के स्थान पर गाय आश्रय) कार्यक्रम शुरू करने की घोषणा की है।

"शराब की दुकानों को गौशालाओं में तब्दील"

शनिवार दोपहर को पूर्व मुख्यमंत्री राज्य की राजधानी के अयोध्या नगर तिराहे में एक शराब की दुकान के पास स्थित एक मंदिर में पहुंचीं और घोषणा की कि वह 31 जनवरी तक वहीं रहेंगी और सरकार द्वारा नई शराब नीति की घोषणा का इंतजार कर रही हैं। उन्होंने कहा, "शराब नीति का इंतजार किए बिना मैं नियमों के विपरीत चल रही शराब की दुकानों को गौशालाओं में तब्दील करना शुरू करूंगी।" भारती ने कहा कि उन्होंने लोगों से कहा है कि ओरछा में अवैध शराब की दुकान के बाहर 11 गायों को खड़ा करने की व्यवस्था करें।

"प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जादू के कारण भाजपा चुनाव जीत रही"

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, "मैं देखती हूं किसमें इतनी हिम्मत है कि वो मुझे रोकेंगे। मैं उन गायों को खाना भी दूंगी और शराब की दुकान पर उनके लिए पानी की व्यवस्था करूंगी।" उन्होंने कहा कि भगवान राम के नाम पर सरकारें बन रही हैं, लेकिन ओरछा में राम राजा सरकार मंदिर के पास शराब की दुकान खोलने की इजाजत दे दी गई है। भारती ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के "जादू" के कारण भाजपा चुनाव जीत रही है।

बीजेपी नेता ने कहा, " लोकतंत्र में लोगों के पास विकल्प होता है कि वो अच्छा और बुरा में से किसी एक को चुने, लेकिन अगर लोगों को बुरे और बहुत बुरे में चुनना हुआ तो लोग बुरा ही चुनेंगे। यह कोई बहुत बड़ी उपलब्धि नहीं है, सरकार बनाना कोई बड़ी बात नहीं है लेकिन एक स्वस्थ समाज का विकास करना, महिलाओं की सुरक्षा और बच्चों का भविष्य सुनिश्चित करना बड़ी बात है।"

"महिलाएं एक नियंत्रित शराब नीति चाहती हैं"

भारती ने यह भी धमकी दी कि वह अब यह बताना शुरू करेंगी कि मंत्री, सांसद और विधायक उनसे मुलाकात के दौरान क्या बात करते हैं क्योंकि ऐसे लोग उनसे लगातार मिल रहे हैं। भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ एक बैठक के बाद में उन्होंने नियंत्रित शराब नीति के सुझाव पर सहमति व्यक्त की थी। इससे पहले, एक सभा को संबोधित करते हुए, भारती ने दावा किया कि महिलाएं हाल ही में घोषित लाडली बहना योजना (आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग की महिलाओं पर लक्षित) जैसी योजनाएं नहीं चाहतीं, बल्कि वे एक नियंत्रित शराब नीति चाहती हैं।

यह भी पढ़ें: देश में संभव होगा बिना रक्त के हार्ट ट्रांसप्लांट, वेरफेन कंपनी अहमदाबाद के मरेंगो सिम्स अस्पताल की करेगी मदद

Morbi Bridge Collapse: ओरेवा ग्रुप के एमडी जयसुख पटेल ने मोरबी पुल हादसा मामले में तीन महीने बाद किया सरेंडर