Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bhopal traffic: भोपाल की सड़कों पर निकलने से पहले पढ़ लें ये खबर, तीन दिन डायवर्ट रहेंगे ये रूट

भोपाल में अगले तीन ट्रैफिक व्यवस्था में बड़ा बदलाव किया गया है। नगरीय यातायात पुलिस ने मार्ग डायवर्जन व्यवस्था का प्लान तैयार किया है। विदिशा की ओर से आने वाला अन्य यातायात जो कार्यक्रम में नहीं जाकर भोपाल शहर में जाएंगे वह चौपड़ा बायपास से कोकता पटेल नगर रत्नागिरी होकर शहर में जा सकेगा अथवा चौपड़ा बायपास होकर मुबारकपुर से गांधीनगर लालघाटी होकर शहर में जा सकेंगे।

By Brijendra RishishwarEdited By: Shubham SharmaUpdated: Tue, 26 Sep 2023 03:00 AM (IST)
Hero Image
भोपाल में तीन दिन बदली रहेगी ट्रैफिक व्यवस्था। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, भोपाल: करोंद क्षेत्र में अगले तीन दिन यातायात बदली रहेगी। नवदुनिया प्रतिनिधि पीपुल्स माल के पीछे पंडित धीरेंद्र शास्त्री की हनुमत कथा वाचन के चलते मंगलवार से तीनों दिनों तक यातायात बदली रहेगी। कार्यक्रम को देखते हुए नगरीय यातायात पुलिस ने मार्ग डायवर्जन व्यवस्था का प्लान तैयार किया है।

इस प्रकार रहेगी डायवर्सन व्यवस्था :

  • कथा के दौरान अनुमति प्राप्त भारी वाहन का प्रवेश करोंद चौराहा से पीपुल्स माल की ओर एवं भानपुर चौराहा से पीपुल्स माल की ओर प्रवेश वर्जित रहेगा।
  • बेस्ट प्राईज तिराहा से भानपुर रोटरी तक के मार्ग पर कथा में आने वाले श्रद्धालुगणों की संख्या अधिक होने पर यातायात का अत्यधिक दबाव रहेगा। इस दौरान बेस्ट प्राईज तिराहा तथा भानपुर रोटरी से यातायात को आवश्यकतानुसार डायवर्ट किया जाएगा।
  • मीनाल रेसीडेंसी, अयोध्या बायपास से करोंद, गांधीनगर की ओर जाने वाले वाहन भानपुर चौराहा से चौपड़ाकला मार्ग से नये बायपास का उपयोग कर आवागमन कर सकेंगे।
  • गांधीनगर की ओर से मीनाल, अयोध्या बायपास की ओर जाने वाले वाहन करोंद चौराहा से लांबाखेड़ा बायपास चौराहा होकर नए बायपास मार्ग का उपयोग कर आवागमन कर सकेंगे।
  • विदिशा से भोपाल की ओर आने वाली बसें चौपड़ा बायपास से कोकता होते हुये पटेलनगर से आइएसबीटी बस स्टैंड अथवा चौपड़ा बायपास से मुबारकपुर होकर गांधीनगर, लालघाटी, हलालपुर बस स्टैण्ड तक ही जा सकेंगी।
  • इधर, विदिशा की ओर से आने वाला अन्य यातायात, जो कार्यक्रम में नहीं जाकर भोपाल शहर में जाएंगे, वह चौपड़ा बायपास से कोकता, पटेल नगर, रत्नागिरी होकर शहर में जा सकेगा अथवा चौपड़ा बायपास होकर मुबारकपुर से गांधीनगर, लालघाटी होकर शहर में जा सकेंगे।
  • सीहोर से भोपाल की ओर जाने वाली बसें केवल हलालपुर बस स्टैण्ड तक ही आ जा सकेगी। यदि इन बसों को नरसिंहगढ़, विदिशा, सागर की ओर जाना है तो मुबारकपुर होकर नरसिंहगढ़, विदिशा की ओर जा सकेंगी।

ये भी पढ़ेंः MP News: PM Modi की भोपाल रैली में कार्यकर्ताओं को ले जा रही बस की टक्कर, 39 लोग घायल; एक शख्स की हालत गंभीर