Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बागेश्वर धाम के पीठाधीश के समर्थन में उतरे भाजपा नेता विजयवर्गीय बोले- "जावरा दरगाह पर बात क्यों नहीं होती"

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने बागेश्वर धाम के पीठाधीश के समर्थन में कहा कि उनपर लगाए गए सभी आरोप गलत है। उन्होंने कहा हिंदू महात्मा के मामले में तो प्रश्नचिन्ह लगाए जाते हैं जावरा दरगाह पर बात क्यों नहीं होती।

By Jagran NewsEdited By: Shalini KumariUpdated: Sat, 21 Jan 2023 02:16 PM (IST)
Hero Image
बागेश्वर धाम के पीठाधीश के समर्थन में आए भाजपा राष्ट्रीय महासचिव।

इंदौर, ऑनलाइन डेस्क। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय बागेश्वर धाम के पीठाधीश पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पर लगाए गए आरोपों को खारिज करते हुए उनके समर्थन में उतरे हैं। उन्होंने कहा है कि बागेश्वर धाम के पीठाधीश के बारे में मुझे जानकारी है, मैंने पंडित का इंटरव्यू देखा है, उन पर अंधविश्वास फैलाने के जो भी आरोप लगाए गए हैं वो गलत और बेतुके हैं।

"जावरा पर सवाल खड़े किए हैं"

साथ ही भाजपा नेता विजयवर्गीय ने कहा कि जावरा दरगाह में भी लोग जमीन पर लोटते और पीटते हैं, लेकिन उसके बारे में कही कोई भी बात नहीं करता है। क्या अब तक किसी ने जावरा पर सवाल खड़े किए हैं? साथ ही उन्होंने कहा, "एक हिंदू महात्मा के सामने इस तरह की घटना होती है तो प्रश्नचिन्ह लगाए जाते हैं। मैंने उनका इंटरव्यू देखा, उसमें पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने विश्वास की बात कही है।

भाजपा नेता ने बताया कि पंडित ने अपने इंटरव्यू में कहा है कि यह मेरा चमत्कार नहीं है, यह मेरे इष्ट का चमत्कार है। मुझे हनुमानजी और संन्यासी बाबा पर विश्वास है। सब कुछ उनकी कृपा से ही होता है। मैं तो कुछ भी नहीं। मैं तो उनका छोटा-सा साधक हूं।

इस इंटरव्यू के आधार पर भाजपा नेता ने कहा कि बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पर इस तरह के आरोप लगाना गलत है और कहा कि सनातन धर्म में उनके जैसे बहुत सारे लोग हैं।

विधानसभा में हुआ पीठाधीश का विरोध

आपको बता दें, विधानसभा में विपक्ष के नेता डा. गोविंदसिंह की ओर से पंडित धीरेंद्र कृष्ण के खिलाफ बयानबाजी के बाद भाजपा नेता ने यह बयान जारी किया है जिसमें वो पंडित का समर्थन करते नजर आ रहे हैं। उन्होंने कांग्रेस नेता के आरोपों को निराधार बताते हुए बागेश्वर धाम के पीठाधीश का समर्थन किया है।

यह भी पढ़ें: लव जिहाद पर बोले बागेश्वर महाराज- 'युवतियां प्रेम में दिग्भ्रमित ना हों, दूसरे धर्म में ना करें विवाह'

Bageshwar Dham वाले Dhirendra Shastri का कठिनाइयों में बीता बचपन, जानें- बाला जी भगवान के भक्त की कहानी