Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MP News: बेसमेंट में चल रहे सभी कोचिंग संस्थानों की होगी जांच, सीएम मोहन यादव ने अधिकारियों को दिए निर्देश

Delhi Coaching Center Accident मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे राज्य भर में बेसमेंट में चल रहे कोचिंग संस्थानों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए निरीक्षण करें। सीएम ने कहा कि दिल्ली की हालिया घटना को देखते हुए मध्य प्रदेश में बेसमेंट में चल रहे कोचिंग सेंटरों का सर्वेक्षण करने के निर्देश दिए गए हैं।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Mon, 29 Jul 2024 07:39 PM (IST)
Hero Image
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव। फोटोः @DrMohanYadav51 ।

एएनआई, भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार शाम तीन छात्रों की डूबकर हुई मौत को लेकर दुख जताया। उन्होंने कहा कि दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में एक बेसमेंट में जलभराव के कारण प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे तीन युवकों की असामयिक मृत्यु दुखद और दर्दनाक है।

सीएम ने सभी कोचिंग सेंटरों के सर्वे के दिए निर्देश

वहीं, सीएम ने इस मामले को लेकर प्रदेश में भी सभी तरह की सावधानी बरतने को कहा है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे राज्य भर में बेसमेंट में चल रहे कोचिंग संस्थानों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए निरीक्षण करें। सीएम ने कहा कि दिल्ली की हालिया घटना को देखते हुए मध्य प्रदेश में बेसमेंट में चल रहे कोचिंग सेंटरों का सर्वेक्षण करने के निर्देश दिए गए हैं।

16 नगर निगम आयुक्तों को जारी हुआ निर्देश

भोपाल में मंत्रालय में आयोजित समीक्षा बैठक के बाद अधिकारियों ने बताया कि राज्य में बेसमेंट में चल रहे कोचिंग संस्थानों में जलभराव की स्थिति में जल निकासी व्यवस्था की जांच करने और सुरक्षित विद्युत व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश जारी किए गए हैं। अधिकारियों के मुताबिक, 16 नगर निगम आयुक्तों को निर्देश जारी किए गए हैं। इस दौरान आयुक्तों को निरीक्षण रिपोर्ट पेश करने को भी कहा गया है।

यह भी पढ़ेंः

Coaching Incident: 'कोचिंग सेंटर गैस चैंबर के सामान', छात्रों की मौत पर भड़के उपराष्ट्रपति; बताया- पैसे छापने की मशीन

'हम नरक जैसी जिंदगी जीने को मजबूर', IAS कोचिंग हादसे के बाद छात्र ने CJI चंद्रचूड़ को लिखा पत्र