Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MP News: सागर के जिला अस्पताल में बदइंतजामी का आलम, पोस्‍टमार्टम कक्ष में रखे शव की आंख कुतर गए चूहे

सागर के जिला अस्पताल में बदइंतजामी का आलम कैसा है इसका एक नमूना बुधवार को देखने को मिला। यहां पोस्‍टमार्टम कक्ष में रखे एक शव की आंख ही चूहे कुतरकर खा गए। सुबह जब पोस्‍ट मार्टम के लिए शव को देखा गया तो उसकी एक आंख गायब थी।

By Jagran NewsEdited By: Piyush KumarUpdated: Wed, 04 Jan 2023 08:27 PM (IST)
Hero Image
MP News: सागर के जिला अस्पताल में बदइंतजामी का आलम, पोस्‍टमार्टम कक्ष में रखे शव की आंख कुतर गए चूहे

मध्य प्रदेश, भोपाल: सागर के जिला अस्पताल में बदइंतजामी का आलम कैसा है इसका एक नमूना बुधवार को देखने को मिला। यहां पोस्‍टमार्टम कक्ष में रखे एक शव की आंख ही चूहे कुतरकर खा गए। सुबह जब पोस्‍ट मार्टम के लिए शव को देखा गया तो उसकी एक आंख गायब थी। यह देख मृतक के स्वजनों ने आपत्ति जताई और हंगामा करना शुरू कर दिया। आखिरकार पुलिस के समझाने पर मामला शांत हुआ। पोस्‍टमार्टम के बाद स्वजन शव को अपने साथ गांव ले गए।

पोस्‍टमार्टम कक्ष के फ्रीजर थे खराब

जानकारी के मुताबिक, आमेट गांव निवासी 32 वर्षीय मोती पिता बारेलाल गौंड को मंगलवार देर शाम अचेत अवस्था में जिला अस्पताल में लाया गया था। मोती मंगलवार को धवा गांव में खेती-किसानी का काम कर रहा था, तभी वह अचेत हो गया। स्वजनों को पता चलने पर वे उस जिला अस्पताल ले कर आए। यहां डाक्टर ने परीक्षण उपरांत मोती को मृत घोषित कर दिया। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए पीएम कक्ष भेजा गया। पीएम कक्ष में शव रखने के लिए दो फ्रीजर हैं, लेकिन दोनों के खराब होने की वजह से शव को टेबल पर रख दिया।

पोस्‍टमार्टम कक्ष में बदइंतजामी

मृतक के शव रात भर पीएम कक्ष के टेबल पर रखा रहा। सुबह जब पीएम के लिए डा. देवेश पटैरिया कक्ष में पहुंचे तो मृतक मोती गौंड के शव की एक आंख नहीं थी। वहीं मोती के स्वजनों ने भी देखा तो एक आंख गायब थी, उससे खून निकल रहा था। डा. पटेरिया का कहना है कि संभवत: पीएम कक्ष में चूहा अंदर घुसा है, जिसने शव की आंख को नोंच लिया। वहीं आरएमओ डा. अभिषेक ठाकुर का कहना है कि पीएम कक्ष से शव की आंख नोंचे जाने का मामला सामने आया है। पीएम कक्ष शाम के बाद बंद कर दिया जाता है। वहां कोई आता-जाता नहीं है। इस मामले की जांच कर रहे हैं। डा. ठाकुर का कहना है कि स्मार्ट सिटी के तहत जिला अस्पताल का नया व आधुनिक पोस्टमार्टम कक्ष बनना है। यह काम शीघ्र ही शुरू होगा।

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में ठंड का कहर जारी, लोगों को परेशान कर रही शीतलहर, 7 जनवरी तक नहीं मिलेगी ठंड से राहत

यह भी पढ़ें: Guna Accident News: इंदौर से गुना आ रही कार बेकाबू होकर पुलिया से टकराई, एक महिला समेत तीन की मौके पर मौत