Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Madhya Pradesh: प्रेमिका के कमरे में प्रेमी को देख भड़क उठे परिवार जन, धारदार हथियार से की हत्या; 6 गिरफ्तार

वाड्रफनगर के एक गांव में प्रेमिका के कमरे में उसके प्रेमी को देखकर उसके परिवार वाले बेहद ही नाराज हो गए। जिसके चलते उन्होंने युवक पर धारदार हथियार से वार कर उसकी हत्या कर दी। सबूत मिटाने के लिए उसके शव को नजदीक के कुएं में डाल दिया। (सांकेतिक तस्वीर)

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Sun, 22 Jan 2023 09:17 AM (IST)
Hero Image
प्रेमिका के घरवालों ने धारदार हथियार से की प्रेमी की हत्या 6 लोग हुए गिरफ्तार

भोपाल,ऑनलाइन डेस्क। छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले के वाड्रफनगर से बेहद ही दर्दनाक घटना सामने आई है। जहां एक प्रेमी को अपनी प्रेमिका से प्रेम करना भारी पड़ गया। जिसमें प्रेमी को अपनी जान से हाथ धो बैठना पड़ा। वाड्रफनगर के एक गांव में प्रेमिका के कमरे में उसके प्रेमी को देखकर उसके परिवार वाले बेहद ही नाराज हो गए। जिसके चलते उन्होंने युवक पर धारदार हथियार से वार कर उसकी हत्या कर दी। परिवार वालों ने हत्या के सबूत मिटाने के लिए उसके शव को नजदीक के कुएं में डाल दिया। यह पूरी घटना प्रेमिका के सामने हुई। इसलिए घरवालों ने उसे धमकाया भी और कहा कि यदि उसने घटना के बारे में किसी को भी जानकारी दी तो यह उसके लिए अच्छा नहीं होगा।

प्रेमिका ने दिखाई हिम्मत

गांव की रहने वाली युवती की प्रेमी को उसके ही परिवार वालों ने मार डाला। लेकिन प्रेमिका ने हिम्मत से काम लिया उसने बिना डरे अपने एक परिचित के साथ वाड्रफनगर पुलिस चौकी पहुंचकर पूरी घटना की जानकारी पुलिस को सौंप दी। सूचना मिलते ही पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की। वाड्रफनगर पुलिस चौकी के अधिकारी ने प्रेमिका से शिकायत मिलने के बाद उसके पिता और चाचा सहित छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

हत्या कर शव कुएं में फेंका

प्रेमिका ने मंगलवार की शाम वाड्रफनगर पुलिस चौकी में एफआईआर दर्ज करवाई उसने पुलिस को बताया कि उसके प्रेमी कुलदीप खैरबार जिसकी उम्र 22 साल की है। उसको प्रेमिका के घर वालों ने 14 व 15 जनवरी की रात मौत के घाट उतार दिया। उसके शव को ग्राम के ही एक व्यक्ति ने कुएं में फेंक दिया। हालांकि तुरंत पुलिस ने पिता चाचा सहित छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

6 लोगों को लिया हिरासत में 

वाड्रफनगर की पुलिस अधिकारियों ने रात में ही प्रेमिका की सूचना के आधार पर राम सिंह गोंड, घनश्याम गोंड, जीत सिंह गोंड, रवि गोंड, विजय गोंड, हरि खैरबार को हिरासत में ले लिया है। तो वही पुलिस ने कुएं की निगरानी के लिए पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया है। पुलिस ने प्रेमी के घरवालों से भी इस संबंध में बातचीत की। जिस दौरान घरवालों ने इस बात की पुष्टि की कि बीते 14 जनवरी के बाद से कुलदीप खैरबार घर नहीं लौटा है।

6 आरोपियों के साथ अन्य भी हैं घटना में शामिल

घरवालों की सूचना मिलने के बाद पुलिस को भी पूरा यकीन हो गया है। पुलिस ने सुबह कुएं की तलाशी ली और कुएं से शव को बाहर निकाला। पुलिस की कड़ी पूछताछ करने के बाद हत्या में शामिल आरोपियों ने शव को कुएं में फेंकने की घटना को स्वीकार कर लिया। हालांकि यह भी बताया जा रहा है कि इस पूरे मामले में छः आरोपियों के साथ अन्य लोग भी शामिल थे उनकी जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें- Fact Check: भोपाल में चंद्रशेखर आजाद के आंदोलन में अक्षय कुमार के शामिल होने का फर्जी दावा वायरल

क्या था पूरा मामला?

मृतक कुलदीप खैरबार दूसरे राज्य में मजदूरी करता था। वह कुछ दिनों पहले ही गांव लौटा था उसका अपना प्रेमिका के साथ 1 साल से संबंध था। वह 14 जनवरी की शाम अपनी प्रेमिका से मिलने उसके घर पहुंचा था। आरोपी जीत गोंड, रवि गोंड, विजय गोंड और प्रेमिका के रिश्तेदार एक घर में शराब का सेवन कर रहे थे। जब उन्हें यह जानकारी मिली तो वह सभी 6 लोग युवती के घर पर पहुंच गए।

प्रेमिका के पिता ने किया धारदार हथियार से वार

2 लोगों ने कमरे में प्रवेश किया और कुलदीप को पीटते हुए बाहर निकाला। जिसके बाद बाहर खड़े अन्य लोगों ने उसे जमकर पीटना शुरू कर दिया। उसी दौरान प्रेमिका का पिता भी घर वापस लौट आया। जब उसे पिटाई का कारण पता चला तो उसने सभी लोगों के साथ मिलकर धारदार हथियार से कुलदीप की हत्या कर दी। जिसके बाद सबूत मिटाने के लिए सभी ने मिलकर प्रेमी के शव को कुएं में फेंक दिया था।

यह भी पढ़ें-  Budget 2023: हेल्थ इंश्योरेंस पर जीएसटी में कमी की मांग, महामारी पूल और डिविडेंड पर टैक्स छूट की उम्मीद