Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MP News: मुख्यमंत्री शिवराज के सवाल पर बिफरे कमलनाथ, बोले- शुरू कीजिए हाथ चलाना

मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक दलों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला तेज हो गया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ से कई सवाल पूछे। जिसके बाद कमलनाथ ने पलटवार किया।

By Jagran NewsEdited By: Anurag GuptaUpdated: Sun, 29 Jan 2023 03:20 PM (IST)
Hero Image
MP News: 'दुग्ध उत्पादक किसानों को क्यों नहीं दिया बोनस', शिवराज ने कमलनाथ से पूछा सवाल

भोपाल, राज्य ब्यूरो। मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दल पूरी तरह से एक्टिव हो चुके हैं। इसी के साथ ही आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला भी तेज हो गया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कमलनाथ ने 15 महीने सत्ता में रहने के बाद भी एक भी वचन पूरा नहीं किया।

'जनता को भ्रमित कर रहे कमलनाथ'

मुख्यमंत्री शिवराज ने कमलनाथ पर जनता को भ्रमित करने का आरोप लगाते हुए कहा कि जनता जवाब चाहती है और हम प्रश्न पूछेंगे। उन्होंने कहा कि दुग्ध उत्पादक किसानों को पांच रुपये प्रति लीटर बोनस देने का वचन दिया था, वो पूरा क्यों नहीं किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैंने कमलनाथ से सवाल पूछा तो वो बौखला गए और कह रहे हैं कि क्या कोई मुख्यमंत्री सवाल पूछता है। आप जनता को भ्रमित करो, झूठ बोलते रहो और हम पूछे भी नहीं, ऐसा नहीं होगा।

उन्होंने कहा कि हम पूछेंगे कि आपने वादे पूरे क्यों नहीं किए। शनिवार को हमने पूछा था कि गेहूं, चना, सरसों से लेकर अन्य फसलों पर बोनस क्यों नहीं दिया। इसका तो उत्तर नहीं दिया और दूसरा सवाल यह है कि दुग्‍ध उत्पादक कृषकों को दुग्ध संघ के माध्यम से पांच रुपये प्रति लीटर बोनस देने का वचन दिया था, वह क्यों नहीं दिया।

MP Assembly Election 2023: सीएम शिवराज ने गरीब बहनों का रखा ख्याल, लाडली बहना योजना के तहत मिलेंगे 1000 रुपए

कमलनाथ ने शिवराज पर किया पलटवार

कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज पर पलटवार करते हुए कहा कि आपने कृषि उपज और दूध के प्राथमिक प्रसंस्करण के लिए स्व-सहायता समूह और कृषक उत्पादक समूहों को 20 लाख रुपये का ऋण देने का वादा किया था, उसका क्या हुआ। कमलनाथ ने ट्वीट किया कि मध्य प्रदेश में कोई भी विकास कार्य ना करने की शपथ ले चुके मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी से मैं यह पूछना चाहता हूं कि आपने भाजपा के "नारी शक्ति संकल्प पत्र" में ''कृषि उपज और दूध के प्राथमिक प्रसंस्करण हेतु महिला स्वयं सहायता समूह और एफपीओ को 20 लाख रुपए तक का दीर्घकालिक ब्याज मुक्त ऋण देने" का वादा किया था। क्या आप जनता के सामने तथ्य रखकर बताएंगे कि इस घोषणा पर क्या प्रगति हुई ? या फिर दूध पर किए इस वादे का भी आपने दही कर दिया ?

Rambhadracharya Predictions: तीसरी बार भी नरेंद्र मोदी ही बनेंगे PM, गुरु रामभद्राचार्य ने की भविष्यवाणी

कमलनाथ ने आगे कहा कि मैं आपसे पुनः निवेदन करता हूं कि मुख्यमंत्री पद की गरिमा को पहचानिए। गाल बजाना बंद कीजिए और हाथ चलाना शुरु कीजिए। जो कुछ महीने आपकी खरीद-फरोख्त की सत्ता के बचे हैं, उसमें एकाध काम तो जनकल्याण का कर दीजिए।

MP News: नई शराब नीति की मांग को लेकर उमा भारती ने मंदिर में डाला डेरा, बोलीं- '2003 की जीत दोहरानी है तो'...