Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jabalpur: तेज रफ्तार हाईवा ऑटो के ऊपर पलटा, दर्दनाक हादसे में सात लोगों की मौत; कई घायल

Jabalpur मध्य प्रदेश के जबलपुर से भीषण सड़क हादसे की खबर है जहां एक तेज रफ्तार हाईवा ने पहले ऑटो को टक्कर मारी और फिर उसे 100 मीटर तक घसीटा। इसके बाद हाईवा ऑटो पर पलट गया। ऑटो में सवार यात्रियों में से सात की मौत हो गई जबकि कई घायल हो गए। घटना के बाद ग्रामीणों ने चक्काजाम कर विरोध प्रदर्शन किया।

By Jagran News Edited By: Sachin Pandey Updated: Wed, 18 Sep 2024 09:34 PM (IST)
Hero Image
भारी भरकम हाईवा पलटने से ऑटो के परखच्चे उड़ गए।

जेएनएन, जबलपुर/सिहोरा। मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक भीषण सड़क हादसे में मजदूरों से भरे ऑटो पर हाईवा पलट गया। इस दर्दनाक हादसे में सात लोगों की मौत हो गई। वहीं कई लोग घायल हो गए हैं। घटना सिरोहा-कटनी स्टेट हाईवे पर मझगवां रोड पर नुंजा खम्हरिया गांव के पास हुई।

एसडीओपी पारुल शर्मा ने बताया कि तेज रफ्तार हाईवा ने पहले ऑटो को टक्कर मारी और फिर 100 मीटर तक घसीटते हुए उसके ऊपर पलट गया। एसडीओपी के अनुसार हादसे में सभी मृतक व घायल सिहोरा के प्रतापपुर के रहने वाले थे।

ऑटो के उड़े परखच्चे

यात्री ऑटो में सवार होकर सिहोरा रेलवे स्टेशन जा रहे थे। वहां से सभी को इटारसी की ट्रेन पकड़नी थी, लेकिन उससे पहले ही यह दर्दनाक हादसा हो गया। ग्राम खम्हरिया के नुंजा के पास हाईवा ने पहले ऑटो को टक्कर मारी और फिर उसके ऊपर पलट गया। भारी भरकम हाईवा पलटने से ऑटो के परखच्चे उड़ गए।

मरने वालों में एक बच्चा भी था। घटना के बाद हादसे से गुस्साए ग्रामीणों ने घटनास्थल पर जाम लगाकर विरोध प्रदर्शन किया। ग्रामीणों की मांग थी कि प्रशासन तुरंत दुर्घटना की जांच करे। हादसे की सूचना लगते ही सिहोरा विधायक संतोष बरकड़े सहित पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंचे।

ओवरलोड था ऑटो

प्रशासन और विधायक ने स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश की। इधर पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं घायलों को इलाज के लिए नजदीकी सिहोरा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहां से गंभीर रूप से घायल तीन मजदूरों को जबलपुर के नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल अस्पताल रेफर किया गया है।

इधर, पुलिस ने हादसे की जांच शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि ऑटो ओवरलोड था, जिसमें ठूंस-ठूंसकर 20 लोगों को बैठाया गया था। मृतकों में तीन पुरुष, तीन महिलाएं हैं और एक बच्चा शामिल है। इनकी पहचान शोभराम कोल पिता छुट्टु कोल (35), कल्लू बाई पति शोभा राम कोल (30), ऊषा बाई पति कोठारी कोल (50), शिवा कोल पिता राजेश कोल (18), भूरा कोल पिता शोभाराम (03), रानू कोल पति करन कोल (19) और करन कोल पिता परदेसी कोल (20) वर्ष के रूप में हुई है। हादसे में मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।

सीएम ने की सहायता राशि की घोषणा

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने घटना पर दुख प्रकट किया हौ और मृतकों के स्वजन और घायल व्यक्तियों को आर्थिक सहायता की घोषणा की है। मृतक के स्वजन को 2-2 लाख रुपये सहित सड़क दुर्घटना निधि से 15 हजार रुपये दिए जाएंगे। वहीं घायलों का नि:शुल्क उपचार कराया जाएगा एवं सड़क दुर्घटना निधि से 75 सौ रुपये दिए जाएंगे।