Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनस स्टेशन में लगी भीषण आग, यात्रियों को स्टेशन से निकाला गया बाहर

मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनस रेलवे स्टेशन की जन आहार कैंटीन में बुधवार दोपहर को भीषण आग लग गई। हादसे में फिलहाल किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। सेंट्रल रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि घटना के कारण कुछ ट्रेनों के परिचालन में देरी हुई। घटना के वक्त स्टेशन के वेटिंग एरिया और प्लेटफार्म पर सैकड़ों यात्री मौजूद थे। सभी यात्रियों को वक्त रहते सुरक्षित बाहर निकाला गया।

By Jagran NewsEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Wed, 13 Dec 2023 08:01 PM (IST)
Hero Image
लोकमान्य तिलक टर्मिनस स्टेशन में लगी भीषण आग। (फोटो- एएनआई)

पीटीआई, मुंबई। मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनस रेलवे स्टेशन की जन आहार कैंटीन में बुधवार दोपहर को भीषण आग लग गई। हादसे में फिलहाल किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। सेंट्रल रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि घटना के कारण कुछ ट्रेनों के परिचालन में देरी हुई।

यात्रियों को निकाला गया बाहर

घटना के वक्त स्टेशन के वेटिंग एरिया और प्लेटफार्म पर सैकड़ों यात्री मौजूद थे। सभी यात्रियों को वक्त रहते सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। अग्निशमन वाहन के अलावा, मुंबई पुलिस, रेलवे के अधिकारी और आरपीएफ सहित विभिन्न एजेंसियों के कर्मी मौके पर जुटे हुए थे। आग पर घंटे भर के अंदर काबू पा लिया गया।

यह भी पढ़ेंः दो साल से नहीं हो रही थी सुनवाई तो याचिकाकर्ता ने जज को भेज दिया पर्सनल ईमेल, परेशान हुई पीठ

ट्रेनों के परिचालन पर पड़ा असर

सेंट्रल रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी डा. शिवराज मानसपुरे ने आग लगने की पुष्टि की और कहा कि दोपहर करीब साढ़े तीन बजे आग पर काबू पा लिया गया। घटना के कारण तीन ट्रेनों के परिचालन में देरी हुई। कैंटीन स्टेशन के मुख्य टिकट बुकिंग काउंटर के ऊपर पहली मंजिल पर स्थित है।

आग लगने के बाद बुकिंग काउंटर और घोषणा केंद्र को तुरंत खाली करा लिया गया। एहतियात के तौर पर बिजली आपूर्ति अस्थायी रूप से बंद कर दी गई थी। प्राथमिक जांच के अनुसार कैंटीन में चिमनी बनाने का काम हो रहा था और इसी दौरान आग लगी। जांच जारी है।

अंधेरी में आग से तीन कार जलकर खाक, एक घायल

मुंबई के अंधेरी इलाके में बुधवार को कार में आग लगने से 45 वर्षीय एक व्यक्ति झुलस गया। अग्निशमन विभाग के अनुसार, यह घटना अंधेरी पूर्व में महाकाली केव्स रोड पर ट्रांस रेजीडेंसी के सामने देर रात करीब 2.30 बजे हुई। इस घटना में तीन कारें जलकर खाक हो गईं।

यह भी पढ़ेंः 'बोलने की आजादी और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की भी है एक सीमा', बॉम्बे हाईकोर्ट ने की अहम टिप्पणी