Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maharashtra Goods Train Derailed: महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में बड़ा हादसा, मालगाड़ी के 4 डिब्बे पटरी से उतरे

महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में शनिवार को एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई जिसके कारण पनवेल-वसई मार्ग पर परिचालन प्रभावित हो गया। मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क कार्यालय (CPRO) शिवराज मानसपुरे ने बताया कि मालगाड़ी रायगढ़ जिले के पनवेल से पालघर जिले के बसई की ओर जा रही थी। उन्होंने बताया कि शनिवार दोपहर मालगाड़ी के ब्रेक वैन सहित चार वैगन पनवेल-कालंबोली खंड पर पटरी से उतर गए।

By AgencyEdited By: Sonu GuptaUpdated: Sat, 30 Sep 2023 05:10 PM (IST)
Hero Image
महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले पटरी से उतरे मालगाड़ी के डिब्बे। फाइल फोटो।

मुंबई, पीटीआई। महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में शनिवार को एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई, जिसके कारण पनवेल-वसई मार्ग पर परिचालन प्रभावित हो गया। समाचार एजेंसी पीटीआई ने मध्य रेलवे के हवाले से यह जानकारी दी है। मध्य रेलवे के मुताबिक, इस हादसे में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है।

मालगाड़ी के चार डिब्बे पटरी से उतरे

मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क कार्यालय (CPRO) शिवराज मानसपुरे ने बताया कि मालगाड़ी रायगढ़ जिले के पनवेल से पालघर जिले के बसई की ओर जा रही थी। उन्होंने बताया कि शनिवार दोपहर तीन बजकर पांच मिनट पर मालगाड़ी के ब्रेक वैन सहित चार डिब्बे पनवेल-कालंबोली खंड पर पटरी से उतर गए।

दुर्घटना राहत ट्रेनों को घटनास्थल पर भेजा गया

उन्होंने बताया कि कल्याण और कुर्ला स्टेशनों से दुर्घटना राहत ट्रेनों (एआरटी) को दुर्घटनास्थल पर रवाना किया जा राह है। हालांकि, पनवेल से एक रोड एआरटी को दुर्घटनास्थल पर भेजा गया है। उन्होंने बताया कि इस हादसे के बाद पनवेल-वसई मार्ग पर परिचालन को फिर से शुरू करने का काम जल्द शुरू किया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः त्योहारों में मुश्किल हुआ घर का सफर, ट्रेनों में नहीं मिल रहा कन्फर्म टिकट; पूर्वांचल व बिहार के यात्री परेशान

पांच यात्री ट्रेनों को रोका गया

शिवराज मानसपुरे ने बताया कि इस घटना के बाद कोंकण-मुंबई मार्ग पर कई जगहों पर करीब पांच यात्री टेनों को रोक दिया गया है। उन्होंने बताया कि रेलवे अधिकारियों ने डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के तहत दो नई लाइनें बिछाने के लिए हार्बर और ट्रांस-हार्बर कॉरिडोर के पनवेल और बेलापुर स्टेशनों के बीच शनिवार रात से 38 घंटे के मेगा ब्लॉक की योजना बनाई है।

यह भी पढ़ेंः भागलपुर-साहिबगंज रेलखंड: एकचारी स्टेशन का प्लेटफॉर्म संख्या दो 100 फीट तक धंसा, ट्रेनों के परिचालन पर पड़ा असर