Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कंगना की 'इमरजेंसी' को सेंसर सर्टिफिकेट मिलेगा या नहीं, बॉम्बे हाई कोर्ट में सुनवाई आज

कंगना रनौत की इमरजेंसी को रिलीज कराने के लिए जी इंटरटेनमेंट इंटरप्राइजेज ने बांबे हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। इस फिल्म की निर्माता कंपनी जी ने सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेट (सीबीएफसी) का सर्टिफिकेट जारी कराने के लिए यह कदम उठाया है। कोर्ट ने बुधवार को इस मामले की सुनवाई पर सहमति जताई है। जी इंटरटेनमेंट कंगना रनौत अभिनीत फिल्म इमरजेंसी की निर्माता कंपनी है।

By Agency Edited By: Jeet Kumar Updated: Wed, 04 Sep 2024 07:31 AM (IST)
Hero Image
कंगना रनौत की इमरजेंसी को रिलीज कराने के लिए बांबे हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है

 पीटीआई, मुंबई। कंगना रनौत की इमरजेंसी को रिलीज कराने के लिए जी इंटरटेनमेंट इंटरप्राइजेज ने बांबे हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। इस फिल्म की निर्माता कंपनी जी ने सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेट (सीबीएफसी) का सर्टिफिकेट जारी कराने के लिए यह कदम उठाया है। कोर्ट ने बुधवार को इस मामले की सुनवाई पर सहमति जताई है।

जी इंटरटेनमेंट कंगना रनौत अभिनीत फिल्म 'इमरजेंसी' की निर्माता कंपनी है। पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के राजनीतिक जीवन पर आधारित इस फिल्म को छह सितंबर को रिलीज किया जाना था, लेकिन अब तक सेंसर बोर्ड का सर्टिफिकेट नहीं मिलने से फिल्म में अधर में है।

फिल्म में इंदिरा गांधी से जुड़े सिख संगठनों के विवादित पहलुओं को लेकर शिरोमणि अकाली दल ने फिल्म की रिलीज पर अपनी आपत्ति जताते हुए है और आरोप लगाया है कि फिल्म में उनके समुदाय से जुड़ी घटनाओं को गलत तरीके से पेश किया गया है।

लिहाजा, हाई कोर्ट में दायर जी इंटरटेनमेंट की याचिका में दावा किया गया है कि सीबीएफसी ने अवैध और मनमाने तरीके से सर्टीफिकेट जारी करने की प्रक्रिया को रोक दिया है।

याचिका में दावा किया गया है कि सेंसर बोर्ड सर्टिफिकेट जारी करने को तैयार था लेकिन अब जारी नहीं कर रहा है। यह याचिका तत्काल सुनवाई के लिए जस्टिस बीपी कोलाबावाला और फिरदोश पूनावाला की खंडपीठ के समक्ष लगी है। खंडपीठ ने बुधवार को सुनवाई करने को अपनी मंजूरी दे दी है।