Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maharashtra: जमीन विवाद को लेकर हिस्ट्रीशीटर और उसके साथियों ने आदिवासी व्यक्ति को बंधक बनाकर पीटा, पुलिस ने दर्ज किया केस

महाराष्ट्र के ठाणे जिले में एक आदिवासी व्यक्ति बाबर के साथ मारपीट करने का मामला सामने आया है। बता दें कि एक हिस्ट्रीशीटर और उसके साथियों ने 41 वर्षीय एक आदिवासी व्यक्ति का कथित तौर पर अपहरण कर लिया और उसे एक बंगले में बंधक बना लिया। इस दौरान हिस्ट्रीशीटर और उसके साथियों ने व्यक्ति को भूमि विवाद को लेकर धमकाया और उसके साथ मारपीट भी की।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Updated: Sat, 10 Feb 2024 10:55 AM (IST)
Hero Image
जमीन विवाद को लेकर हिस्ट्रीशीटर और उसके साथियों ने आदिवासी व्यक्ति को बंधक बनाकर पीटा

पीटीआई, ठाणे। महाराष्ट्र के ठाणे जिले में एक हिस्ट्रीशीटर और उसके साथियों ने 41 वर्षीय एक आदिवासी व्यक्ति का कथित तौर पर अपहरण कर लिया और उसे एक बंगले में बंधक बना लिया। इस दौरान हिस्ट्रीशीटर और उसके साथियों ने व्यक्ति को भूमि विवाद को लेकर धमकाया और उसके साथ मारपीट भी की।

पडघा पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना गुरुवार और शुक्रवार की दरमियानी रात को हुई, जहां भिवंडी तालुका के उदीदपाड़ा गांव के संतोष देव बाबर ने शिकायत दर्ज कराई।

उन्होंने कहा, मामले का मुख्य आरोपी यासीन शाहनवाज चिखलेकर एक कुख्यात अपराधी है, जिसे जनवरी 2014 से दो साल के लिए ठाणे, पालघर, रायगढ़, मुंबई शहर और उपनगरीय और नासिक सहित कई जिलों से निर्वासित किया गया था।

पुलिस ने कहा, उस पर उसके पांच साथियों के साथ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 365 (अपहरण), 143 (गैरकानूनी सभा), 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाना), 504 (जानबूझकर अपमान), 506 (आपराधिक धमकी) और अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था।

चिखलेकर ने गुरुवार रात करीब 11 बजे पीड़ित का तुलसी के एक ईंट भट्टे से अपहरण कर लिया। फिर उसे पास के चिखलेकर के कार्यालय में ले जाया गया, जहां उसे धमकी दी गई और शारीरिक और मौखिक दुर्व्यवहार किया गया।

शिकायत के अनुसार, बाद में पीड़िता को रात भर एक बंगले में बंधक बनाकर रखा गया और उसे शराब पीने के लिए मजबूर किया गया और उस पर बोतलों से हमला किया गया।

रिहा होने के बाद, बाबर ने एक एनजीओ की सहायता मांगी, जिससे उसे शिकायत दर्ज करने में मदद मिली।पुलिस के मुताबिक, आरोपी पर हत्या के प्रयास समेत कई आपराधिक मामले दर्ज हैं।

यह भी पढ़ें- Karnataka: सरकारी अस्पताल के ऑपरेशन थिएटर में प्री-वेडिंग शूट करवा रहा था डॉक्टर, स्वास्थ्य विभाग ने किया सस्पेंड

यह भी पढ़ें- Hindi News Today: PM मोदी आज करेंगे 'विकसित भारत विकसित गुजरात' कार्यक्रम को संबोधित, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़िए देश की बड़ी खबरें