Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maharashtra: महायुति गठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर जल्द होगी बातचीत, एनसीपी नेता ने दिया बड़ा अपडेट

Maharashtra Assembly Election 2024 महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव साल के अंत में होने की संभावना है। इससे पहले गठबंधनों के बीच सीट बंटवारे पर समझौता भी किया जाना है। सत्तारूढ़ महायुति गठबंधन में शामिल दलों के बीच सीट बंटवारे पर चर्चा के लिए जल्द ही बैठक होने वाली है इसकी जानकारी खुद एनसीपी अजित गुट के नेता सुनील तटकरे ने दी है। जानिए उन्होंने क्या-क्या कहा।

By Agency Edited By: Sachin Pandey Updated: Thu, 29 Aug 2024 05:06 PM (IST)
Hero Image
महायुति के सहयोगी सीट बंटवारे पर चर्चा के लिए जल्द एक साथ बैठेंगे। (Image- ANI)

पीटीआई, छत्रपति संभाजीनगर। राकांपा की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष सुनील तटकरे ने गुरुवार को कहा कि सत्तारूढ़ महायुति गठबंधन के तीनों घटक जल्द ही आगामी विधानसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे पर बातचीत करेंगे। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार तटकरे ने उपमुख्यमंत्री अजित पवार के नेतृत्व वाली 'जनसन्मान यात्रा' के दौरान नांदेड़ में मीडिया से बातचीत के दौरान यह बात कही।

गौरतलब है कि 288 सीटों वाली महाराष्ट्र विधानसभा के लिए अक्टूबर-नवंबर में चुनाव होने की संभावना है। सत्तारूढ़ महायुति गठबंधन में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अलावा एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शामिल हैं।

सीट समझौते को लेकर जल्द होगी बैठक

चुनाव के बारे में पूछे जाने पर तटकरे ने कहा, 'महायुति के सहयोगी सीट बंटवारे पर प्राथमिक चर्चा के लिए अगले 4 से 5 दिनों में एक साथ बैठेंगे, लेकिन उन सीटों पर कोई चर्चा नहीं होगी जो पहले से ही संबंधित दलों के पास हैं।'

वहीं वंचित बहुजन अगाड़ी (वीबीए) के प्रमुख प्रकाश अंबेडकर के आरोपों पर जवाब देते हुए सुनील तटकरे ने कहा, 'मैं अतीत में राज्य का वित्त मंत्री था। आदिवासी विकास और सामाजिक न्याय विभाग के लिए आवंटित राशि को कहीं भी स्थानांतरित नहीं किया जा सकता है। इससे पहले प्रकाश अंबेडकर ने आरोप लगाया था कि विभिन्न सरकारी योजनाओं के लिए आवंटित धनराशि को लड़की बहिन योजना में लगाया जा रहा है।