Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मेडिकल छात्रा से यौन उत्पीड़न के आरोपी एसोसिएट प्रोफेसर निलंबित, केबिन में बुलाकर गलत तरीके से छूने का था आरोप

मुंबई के बीवाईएल नायर अस्पताल में छह महीने पहले एक मेडिकल छात्रा से यौन उत्पीड़न के मामले में आरोपित एसोसिएट प्रोफेसर को निलंबित कर दिया गया है। आरोप है कि एसोसिएट प्रोफेसर ने छात्रा को केबिन में बुलाकर उसकी गर्दन और कान के पीछे गलत तरीके से छुआ था। छात्रा की शिकायत के बाद अस्पताल स्तर पर एक स्थानीय जांच समिति ने जांच की।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Updated: Sat, 14 Sep 2024 10:33 PM (IST)
Hero Image
मुंबई में मेडिकल छात्रा से यौन उत्पीड़न के आरोपी एसोसिएट प्रोफेसर निलंबित।

आईएएनएस, मुंबई। कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में हुए दुष्कर्म और हत्या का मामला सामने आने के बाद से देश भर में उबाल है। इस बीच, मुंबई के बीवाईएल नायर अस्पताल की एक मेडिकल छात्रा से छह महीने पहले किए गए यौन उत्पीड़न मामले में कार्रवाई की गई है। आरोपित एसोसिएट प्रोफेसर को निलंबित कर दिया गया है। 

आरोपित एसोसिएट प्रोफेसर ने छात्रा को केबिन में बुलाकर उसकी गर्दन और कान के पीछे गलत तरीके से छुआ था। उसने दावा किया था कि वह लिम्फ नोड्स की सूजन की जांच कर रहा था। आरोप है कि एसोसिएट प्रोफेसर ने छात्रा को एप्रन हटाने के लिए कहा और उसके कंधे पर हाथ रखा था। 

अप्रैल में एसोसिएट प्रोफेसर के खिलाफ शिकायत दर्ज

आहत एमबीबीएस छात्रा ने अपने दोस्तों को इसकी जानकारी दी। बाद में, अप्रैल में एसोसिएट प्रोफेसर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई। अस्पताल स्तर पर एक स्थानीय जांच समिति ने अगस्त में रिपोर्ट में कहा कि छात्रा की शिकायत में सच्चाई है और सिफारिश की गई कि संबंधित एसोसिएट प्रोफेसर को स्थानांतरित कर दिया जाना चाहिए और उसकी वेतन वृद्धि एक साल के लिए रोक दी जानी चाहिए। 

बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने आंतरिक जांच की श्रृंखला के बाद उसके निलंबन की कार्रवाई की है। बीएमसी ने कहा कि एसोसिएट प्रोफेसर के खिलाफ आगे की कार्रवाई पूरी जांच पूरी होने और जांच समिति की रिपोर्ट मिलने के बाद की जाएगी।

यह भी पढ़ें- Doctor Murder Case: सीबीआई की बड़ी कार्रवाई, आरजी कर के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष और SHO गिरफ्तार