Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'बाहर आने पर आती है उल्टी', कहने वाले शिंदे के मंत्री पर अजित पवार का पलटवार; बड़ी बात कही दी

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले ही महायुति गठबंधन में बयानबाजी का दौर जारी है। शिंदे के मंत्री तानाजी सावंत के बयान पर मचा सियासी बवाल अभी थमा नहीं है। इस बीच महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम और एनसीपी प्रमुख अजित पवार ने तानाजी के बयान पर टिप्पणी करने से इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि गठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर पहले दौर की बैठक हो चुकी है।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Sat, 31 Aug 2024 04:05 PM (IST)
Hero Image
महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम और एनसीपी प्रमुख अजित पवार। (फाइल फोटो)

एएनआई, नागपुर। महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम और एनसीपी प्रमुख अजित पवार ने शिवसेना नेता व मंत्री तानाजी सावंत के विवादित बयान पर टिप्पणी करने से इंकार कर दिया। पवार ने यह भी जानकारी दी है कि सीट बंटवारे पर गठबंधन के बीच पहली बैठक संपन्न हो चुकी है। जल्द ही दूसरे दौर की बैठक का आयोजन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: रात में ड्यूटी करने वाले देश के 35 प्रतिशत डॉक्टर सुरक्षित नहीं, IMA के सर्वे में चौंकाने वाले आंकड़े आए सामने

मैं किसी पर टिप्पणी नहीं करुंगा

अजित पवार ने कहा, "अगर किसी ने कुछ कहा है तो मैं उस पर टिप्पणी नहीं करना चाहता। मैंने जन सम्मान यात्रा की शुरुआत में ही तय कर लिया था कि मैं किसी पर टिप्पणी नहीं करूंगा। अगर कोई मेरी आलोचना करता है तो मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। मैं काम करने में विश्वास करता हूं।"

सांवत ने क्या कहा था?

बता दें कि महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री तानाजी सावंत ने गठबंधन पर असंतोष जताया था। सावंत ने कहा था, "भले ही हम कैबिनेट में एक-दूसरे के बगल में बैठे हों, लेकिन बाहर आने के बाद मुझे उल्टी जैसा महसूस होता है।"

सीट बंटवारे के लिए दूसरी बैठक अहम

अजित पवार ने शनिवार को बताया कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले महायुति गठबंधन के बीच सीटों के बंटवारे पर पहले दौर की चर्चा पूरी हो गई है। गठबंधन 288 सीटों पर फैसला करने के लिए दूसरी बार फिर साथ बैठेगा। दूसरी बैठक में तय करेंगे कि किसे कौन सी सीट मिलेगी। सीटों के बंटवारे के लिए चुनावी योग्यता ही मापदंड होगी।

इनके बीच होगा मुकाबला

आने वाले विधानसभा चुनाव में मुकाबला महा विकास अघाड़ी और महायुति गठबंधन के बीच है। महा विकास अघाड़ी में शिवसेना (यूबीटी), एनसीपी (शरद पवार) और कांग्रेस शामिल हैं। वहीं भाजपा, शिवसेना (एकनाथ शिंदे गुट) और एनसीपी (अजित पवार गुट) महायुति का हिस्सा है।

यह भी पढ़ें: 'लोकसभा चुनाव में 15 वोट मैंने फर्जी डाले, बूथ भी कैप्चर किया', BJP सांसद से कार्यकर्ता की बातचीत का वीडियो वायरल