Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

VIP Number: महाराष्ट्र में गाड़ी के लिए चाहिए 0001 नंबर! पढ़ें कितने देने पड़ेंगे पैसे?

VIP Number Plate मुंबई पुणे जैसे शहरों में 0001 नंबर के लिए अब छह लाख रुपये चुकाने होंगे। पहले यह शुल्क चार लाख रुपये था। अगर वर्तमान श्रृंखला में 0001 नंबर उपलब्ध नहीं होगा तो अन्य श्रृंखला में यह नंबर लेने के लिए 15 लाख रुपये देने होंगे। मुंबई और पुणे सहित प्रमुख शहरों में आउट-ऑफ-सीरीज पसंदीदा नंबर की कीमत 18 लाख रुपये तक होगी।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Mon, 02 Sep 2024 05:15 AM (IST)
Hero Image
महाराष्ट्र में '0001' नंबर प्लेट पाने के लिए अब छह लाख रुपये चुकाने होंगे।(फोटो सोर्स: जागरण)

पीटीआई, मुंबई। महाराष्ट्र सरकार ने नए वाहनों के लिए पसंदीदा नंबरों के शुल्क बढ़ा दिए हैं। मुंबई, पुणे जैसे शहरों में '0001' नंबर के लिए अब छह लाख रुपये चुकाने होंगे। पहले यह शुल्क चार लाख रुपये था।

परिवहन विभाग की 30 अगस्त की अधिसूचना के अनुसार चार पहिया वाहनों के लिए '0001' नंबर की कीमत मौजूदा तीन लाख रुपये से बढ़कर पांच लाख रुपये हो जाएगी।

आउट-ऑफ-सीरीज पसंदीदा नंबर की कीमत 18 लाख होगी

मुंबई, पुणे, ठाणे, रायगढ़, औरंगाबाद, नासिक, कोल्हापुर और नासिक जैसे उच्च मांग वाले क्षेत्रों में चार या इससे अधिक पहियों वाले वाहन के '0001' नंबर के लिए छह लाख रुपये शुल्क देने होंगे।

अगर वर्तमान श्रृंखला में 0001 नंबर उपलब्ध नहीं होगा तो अन्य श्रृंखला में यह नंबर लेने के लिए 15 लाख रुपये देने होंगे। मुंबई और पुणे सहित प्रमुख शहरों में आउट-ऑफ-सीरीज पसंदीदा नंबर की कीमत 18 लाख रुपये तक होगी। पहले यह शुल्क 12 लाख रुपये था।

यह भी पढ़ें: 'सरकार बदलने तक चुप नहीं बैठेंगे', शरद पवार ने भरी हुंकार; कहा- शिवाजी का ऐसा अपमान कभी नहीं हुआ